dausa news : Priority of the State Government to provide employment to unemployed: Labor Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:11 pm
Location
Advertisement

बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता : श्रम मंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 18 नवम्बर 2017 5:03 PM (IST)
बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की  प्राथमिकता : श्रम मंत्री
जयपुर/दौसा। श्रम, कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. जसवन्त सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में श्रमिकों को सहायता देना व बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है।

दौसा कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को नवनिर्मित श्रम कल्याण कार्यालय भवन का लोकर्पण करते हुए श्रम मंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पात्र श्रमिकों के पंजीकरण के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करें। श्रमिकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्रों की जांच कर पंजीयन करने तथा विभिन्न सहायता योजनाओं के आवेदनों की जांच कर शीघ्रता से सहायता राशि उनके खाते में हस्तान्तरित करवाने के कार्य में गति प्रदान करें। श्रमिकों के पंजीयन व सहायता के आवेदन पत्रों के निस्तारण में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रदेश के श्रम नियोजन एवं रोजगार मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव ने कहा कि आमजन को राहत प्रदान करने के लिए सरकार ने अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण के क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी मजदूर आगे आकर श्रमिक के रूप में पंजीयन कराएं तथा श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि बेरोजगार को सुविधाएं प्रदान करने के लिए रोजगार मेले लगाकर बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाना, आरएसएलडीसी के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण देने के लिए सरकार आगे आकर कार्य कर रही है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement