dausa news : prime minister Narendra Modi Increased respect of the rajasthan, Gave respect to chand baori in mann ki baat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:06 am
Location
Advertisement

मोदी ने बढ़ाया राजस्थान का मान, ‘मन की बात में’ चांदबावड़ी को दिया सम्मान

khaskhabar.com : रविवार, 29 अप्रैल 2018 5:30 PM (IST)
मोदी ने बढ़ाया राजस्थान का मान, ‘मन की बात में’ चांदबावड़ी को दिया सम्मान
जयपुर/दौसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को ‘मन की बात’ के 43वें संस्करण में दौसा जिले की चांदबावड़ी छाई रही। मोदी ने खास तौर पर पानी किल्लत इलाके वाले में स्थित इस बावड़ी के बारे में जिक्र कर खुशी जताई। भाजपा प्रदेश कार्यालय में मन की बात का लाइव प्रसारण देखा गया और प्रधानमंत्री के देशहित में समर्पित, सारगर्भित विचारों को सुनकर कार्यकर्ताओं में देश की कई अद्भुत चीजों के बारे में जानकर देश-प्रेम का संचार हुआ।

भाजपा मीडिया प्रमुख पिंकेश पोरवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के दिल में राजस्थान के लिए अथाह सम्मान है। प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ में विश्व में पानी को लेकर होने वाली समस्याओं का जिक्र किया और जल संरक्षण के लिए सामाजिक जिम्मेदारी का आव्हान किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राजस्थान के दौसा जिले में आभानेरी की चांदबावड़ी का जिक्र किया तथा कहा कि यह भारत की सबसे बड़ी और खूबसूरत बावड़ी है। यह उस मरुधरा पर स्थित है, जहां जल की हमेशा किल्लत रहती है। पिंकेश पोरवाल ने कहा कि हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री ने राजस्थान वासियों के सदियों पुराने इस स्थल को अपने उद्बोधन में स्थान दिया और राजस्थान का मान बढ़ाया। पिंकेश पोरवाल ने कहा कि जल संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी प्रदेश में ‘जल स्वावलंबन अभियान’ चलाया है, इसे पूरे देश में सराहा गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement