Dalit woman died of strangulation in Unnao: Post-mortem report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:10 am
Location
Advertisement

उन्नाव में दलित महिला की मौत गला घोंटे जाने से हुई: पोस्टमार्टम रिपोर्ट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 6:04 PM (IST)
उन्नाव में दलित महिला की मौत गला घोंटे जाने से हुई: पोस्टमार्टम रिपोर्ट
उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता के फार्महाउस से जिस दलित महिला का शव बरामद किया गया था उसकी मौत गला घोंटे जाने से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस खुलासे के साथ यह भी कहा गया है कि उसकी गर्दन भी टूटी हुई थी।

यह महिला दो माह पहले लापता हो गई थी और इसके बाद गुरूवार को उसका शव उस फार्महाउस से बरामद किया गया था। उसकी मां ने आरोप लगाया था कि इस हत्या में पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह का हाथ है। महिला के शव को कंबल मे लपेट कर एक सैप्टिक टैंक में फेंका गया था।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया ।

उन्होंने ट्वीट किया: श्री अखिलेश यादव जी, एक दलित लड़की का शव एक सपा नेता के खेत में मिला था। उसकी माँ आपके काफिले के सामने उसकी जान बचाने के लिए मिन्नतें कर रही थी, लेकिन आपने उसकी एक नहीं सुनी और पार्टी नेता की रक्षा की। नयी समाजवादी पार्टी सरकार में आप सपा नेताओं के सभी अपराधों को माफ कर देंगे और दोषियों को सजा न मिले, यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भी इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया उन्नाव जिले में एक सपा नेता के खेत में एक दलित लड़की की दबाई गई लाश का बरामद होना बहुत दुखद और गंभीर मामला है। परिवार को लड़की के अपहरण और हत्या में सपा नेता पर शक था। राज्य सरकार को दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना चाहिए।

यह महिला दो महीने से लापता थी और उसकी मां ने आठ दिसंबर को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि पुलिस ने कथित तौर पर मामले को गंभीरता से नहीं लिया और 24 जनवरी को लखनऊ में उसकी मां अखिलेश यादव की कार के आगे कूद गई थी।

जब यह मामला मीडिया में आया तो पुलिस ने राजोल सिंह को जेल भेज दिया। उससे पूछताछ की गई, लेकिन लापता महिला का पता नहीं चल सका था और बाद में सबूतों के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को उसका शव बरामद किया।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement