Dalit and landlords in Sangrur baton reflux rust-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:10 pm
Location
Advertisement

संगरुर में दलित और जमींदारों में लाठी-भाटा जंग

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2016 11:31 PM (IST)
संगरुर में दलित और जमींदारों में लाठी-भाटा जंग
संगरूर। जिले के गाँव जलुर में दलितों के हिस्से आने वाली पंचायती जमीन को लेकर आज दलित और जमीदार एक बार फिर से आपस में भिड गये जिसके बाद दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसके चलते कई वाहन टूट गये और घरो को भी नुक्सान पहुंचा।
अचानक हुए इस पथराव के चलते दर्जनों लोग जख्मी भी हो गये जिनको लहरागागा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है यह तनाव उस समय पैदा हुआ जब अपने हिस्से आने वाली जमीन की मांग को लेकर लहरागागा में एसडीएम् दफ्तर के बाहर धरना देकर गांव के दलित अपने घरो को जाने के लिए गाँव में दाखिल हुए। गाँव के कुछ दलित लोगो का टकराव गाँव के जमीदारों से हो गया हमारी टीम ने गाँव पहुँच कर दोनों पक्षों से बात की तो दोनों पक्ष आज पैदा हुए तनाव के लिए एक दुसरे को दोषी ठहरा रहे है एक दलित महिला ने रोते कुरलाते बताया कि वो आज दलितों के लिए आरक्षित पंचायती जमीन की मांग को लेकर अपने प्रदर्शकारी साथियों समेत गाँव में वापिस लौट रहे थे लेकिन पंचायती जमीन पर कब्ज़ा जमाए जमीदारो ने उन पर हमला बोल दिया जिसमे काफी दलित बुरी तरह से घायल हो गये।

उसने आरोप लगाया कि जमीदारो ने उनके घरो में भी घुस कर तोड़फोड़ की और उनके लोगो को पीटा दूसरी तरफ गाँव के जमीदार पक्ष के लोगों का कहना है कि दलितों के साथ प्रदर्शन में आये बाहरी लोगो ने गाँव में पहुँच कर माहौल को खराब किया और जमीदारो के परिवारों पर हमला बोला जिसके बाद उन्होंने भी दलितों पर हमला बोल दिया। गाँव में पैदा हुए तनाव के बाद जिले भर से पुलिस अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल स्थिति को नियन्त्रण करने में लगी है पुलिस के डी एस पी आकाशदीप सिंह औलख ने बताया कि स्थिति को नियन्त्रण में कर लिया गया है और इस तनाव की वजह बने कुछ बाहरी लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है।

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement