Cyclothon to be organized on 27th September on a virtual theme-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:09 pm
Location
Advertisement

27 सितंम्बर को वर्चुअल थीम पर आयोजित होगा साइक्लोथॉन

khaskhabar.com : रविवार, 20 सितम्बर 2020 07:49 AM (IST)
27 सितंम्बर को वर्चुअल थीम पर आयोजित होगा साइक्लोथॉन
जयपुर। आज की दौड़ भाग भरी जिंदगी में स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप और दिल का दौरा एक आम बिमारी हैं। पर नियमित रूप से साइकिल चलाना हृदय और फेफड़ों के रोगों के जोखिम को कम करता है व रक्त संचार को बेहतर बनाता है। इसी हैल्दि और फिट रहने के संदेश के साथ हर साल जयपुर साइक्लोथॉन क्रार्यक्रम का आयोजित किया जाता है। मगर इस साल वैश्विक महामारी कोरोना के चलते कोई भी कार्यक्रम बड़े स्तर पर नहीं किया जा रहा, इसी लिए लोगों की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए इस साल ए.आर.एल रोटरी जयपुर साइक्लोथॉन वर्चुअल थीम पर रोटरी क्लब जयपुर सिटिज़न और जयपुर रनर्स क्लब द्वारा आयोजित रविवार 27 सितंम्बर को आयोजित किया जाएगा। ए.आर.एल इंफ्राटेक लिमिटेड, आर्गेनिक सनराइज नेचुरल व् आर्गेनिक फार्मर्स प्रोडूसर एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के सहयोग से इस वर्चुअल कार्यक्रम मे आप सभी अपने परिवारों के साथ अपने अपने घरों से भाग ले सकेंगे। यह जानकारी आयोजन समिति अध्यक्ष सुधीर जैन गोधा ने दी।

रोटरी क्लब जयपुर सिटिज़न के अध्यक्ष प्रमोद जैन ने बताया की रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3054 के राजस्थान और गुजरात के सभी क्लब इस इवेंट में भाग लेंगे और इम्युनिटी बढ़ाने व पर्यावरण संरक्षण के सन्देश के साथ इस इवेंट का हिसा बनेंगे। जयपुर रनर्स क्लब के निदेशक मुकेश मिश्रा ने बताया कि जिन प्रतिभागीयों के पास साइकिलें नहीं है वे जयपुर में स्थापित करीब 28 स्थानों से साइकिल ले कर इस वर्चुअल साइक्लोथॉन में भाग ले सकंगे।

इस कार्यक्रम में 3000 से ज्यादा प्रतिभागीयों के भाग लेने की उम्मीद है। कार्यक्रम के द्वारा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी स्थापित करने की भी कोशिश की जाएगी। फोर्टी, क्रेडाई, एस एम् एस डॉक्टर्स एसोसिएशन, राजस्थान पुलिस, जेइसीआरसी विश्व विद्यालय जयपुर, जिला वैश्य फेडरशन, सेन्ट्रल, जैन सिटिज़न फाउंडेशन, राजस्थान हॉस्पिटल और एसजीएम आउटडोर कार्यक्रम की सहयोगी संस्थाए हैं। भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को एक टी-शर्ट, मैडल, सर्टिफिकेट दिये जायेंगे। रजिस्ट्रेशन https://rb.gy/pdldkp लिंक पर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement