Cyclone Vayu changes course, hit saurashtra coast of gujarat, heavy rain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:10 am
Location
Advertisement

चक्रवात वायु ने बदली दिशा, गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया, भारी बारिश

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 जून 2019 7:06 PM (IST)
चक्रवात वायु ने बदली दिशा, गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया, भारी बारिश
अहमदाबाद। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ता चक्रवात वायु दोपहर बाद गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया। इससे तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके देर तक जारी रहने की उम्मीद है। भयावह चक्रवाती तूफान के गुजरात में दस्तक देने की आशंका थी, लेकिन यह सौराष्ट्र तटीय क्षेत्र से होकर गुजर रहा है, जिससे अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, जामनगर और द्वारका जिले प्रभावित हुए।

इस कारण भारी बारिश हुई। अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने कहा कि आईएमडी ने सूचित किया है कि चक्रवात ने अपनी दिशा बदल ली है। तेज हवाएं चल सकती हैं और बारिश हो सकती है और हम अभी भी तैयारी की अवस्था में हैं। उन्होंने कहा कि चक्रवात वायु वेरावल से 110 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम व पोरबंदर से 150 किलोमीटर दक्षिण में है। चक्रवात उत्तर की तरफ बढ़ रहा है और सौराष्ट्र को पार कर रहा है।

गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए बिश्केक पहुंचने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बात की और चक्रवात की तैयारियों के बारे में जानकारी ली और तूफान के प्रभावों को कम करने के लिए केंद्र से सभी सहायता और समर्थन का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement