Cyber help desk will soon be set up in all the police stations of Gurugram.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 9:19 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम के सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क जल्द बनेगा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 दिसम्बर 2021 1:06 PM (IST)
गुरुग्राम के सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क जल्द बनेगा
गुरुग्राम । साइबर अपराध के मामलों से तेजी से निपटने के लिए, गुरुग्राम के सभी पुलिस स्टेशनों में जल्द ही एक साइबर हेल्प डेस्क होगी। वर्तमान में, शहर में केवल एक साइबर क्राइम हेल्प डेस्क है।

यह घोषणा गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त के.के. राव ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए की।

आयुक्त ने कहा कि साइबर क्राइम दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और केवल एक साइबर थाना होने के कारण सभी पीड़ितों के लिए साइबर थाने तक पहुंचना आसान नहीं है, इसलिए उच्चाधिकारियों के आदेश के अनुरूप कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क बनेगी।

इसके अलावा, अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, आयुक्त ने कई अन्य पहलुओं पर चर्चा की जैसे कि अपराधों और अपराधियों को नियंत्रित करना, लंबित शिकायतों का निपटान, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध और घोषित अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करना, गश्त करना, रणनीतिक सड़कों पर चौकियों की स्थापना, अवैध शराब और नशीले पदार्थ और हथियारों की तस्करी रोकना।

राव ने अधिकारियों को यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों, वाहनों की चोरी करने वालों और हिट एंड रन की घटनाओं में शामिल लोगों पर कैमरों के माध्यम से नजर रखने और उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम पुलिस सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से रोजाना 1,000 चालान जारी कर रही है। वाहन चोरी, सड़क दुर्घटना और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों पर पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालयों में प्राप्त शिकायतों, थानों में प्राप्त शिकायतों एवं ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिये, ताकि आम आदमी किसी भी असुविधा का सामना करें।

आयुक्त ने अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर शिकायतों का निस्तारण करने का भी निर्देश दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement