Curfew imposed in Himachal from Thursday to May 16 -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 14, 2021 9:17 pm
Location
Advertisement

हिमाचल में गुरुवार से 16 मई तक लगा कर्फ्यू

khaskhabar.com : बुधवार, 05 मई 2021 8:45 PM (IST)
हिमाचल में गुरुवार से 16 मई तक लगा कर्फ्यू
शिमला । कोरोनावायरस की चेन को तोड़ने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने बुधवार को फैसला लिया कि गुरुवार रात से 16 मई तक राज्य में कर्फ्यू रहेगा। सभी सरकारी और निजी कार्यालय और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हालांकि, स्वास्थ्य, बिजली, दूरसंचार, जल आपूर्ति, स्वच्छता, आदि जैसी आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी।

ये निर्णय, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया था।

31 मई तक शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। हालांकि, सरकारी और निजी परिवहन में 50 प्रतिशत के साथ संचालन होगा और अंतर-राज्यीय परिवहन जारी रहेगा। औद्योगिक प्रतिष्ठान राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेशरें के अनुसार काम करेंगे।

मामलों की तेज वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की कक्षा 10 की वार्षिक परीक्षा रद्द कर दी जाएगी।

सभी छात्रों को कक्षा 10 के लिए अपने छात्रों के लिए सीबीएसई द्वारा सुझाए गए मानदंडों के अनुसार स्कूल बोर्ड द्वारा कक्षा 11 में पदोन्नत किया जाएगा।

यह भी निर्णय लिया गया कि अगले आदेश तक स्कूल बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा और कॉलेजों की वार्षिक परीक्षा भी निलंबित कर दी जाएगी।

मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य सेवा सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 76 पदों के सृजन के साथ ऊना शहर के क्षेत्रीय अस्पताल को 300-बेड के क्षेत्रीय अस्पताल के रूप में अपग्रेड करने की स्वीकृति दी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement