Cultural preparations for Gantantra day at school level: Jagdeep Dhanda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:42 pm
Location
Advertisement

गणतंन्त्र दिवस की सांस्कृतिक तैयारियां स्कूल स्तर पर करें: जगदीप ढांडा

khaskhabar.com : सोमवार, 07 जनवरी 2019 3:54 PM (IST)
गणतंन्त्र दिवस की सांस्कृतिक तैयारियां स्कूल स्तर पर करें: जगदीप ढांडा
पंचकूला। अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा ने जिला सचिवालय के सभागार में राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने स्कूलों की ओर से गणतऩ्त्र दिवस पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में एक एक करके जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल मुखिया 11 जनवरी तक जिला शिक्षा अधिकारी को अपनी प्रस्तुति बारे विस्तार से अवगत करवाएं तथा अपने अपने स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करवाएं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है। इसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। इसलिए सभी स्कूल मुखिया ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इस समारोह में लेकर आंए। इसके अलावा जिला प्रशासन के सभी कर्मचारी व अधिकारी भी इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लें ताकि इस पर्व को गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जा सके।

ढांडा ने बताया कि 21 से 23 जनवरी को सैक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंण्ड में रिहर्सल आयोजित की जाएगी और 24 जनवरी को फाईनल रिहर्सल आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि जिन्होंने खेल, शिक्षा जगत व अन्य गतिविधियों में सराहनीय योगदान दिया है उन व्यक्तियों की सिफारिश सहित 18 जनवरी तक जिला प्रशासन को सूची भिजवाना सुनिश्चित करें। उसके बाद सूची को शामिल नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर उपमण्डल अधिकारी पंकज सेतिया, जिला शिक्षा अधिकारी एच एस सैनी सहित सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement