CRPF targets to set 31250 saplings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:30 pm
Location
Advertisement

सीआरपीएफ की तरफ से 31250 पौधे लगाने का लक्ष्य पूरा

khaskhabar.com : रविवार, 12 जुलाई 2020 2:13 PM (IST)
सीआरपीएफ की तरफ से 31250 पौधे लगाने का लक्ष्य पूरा
जोधपुर । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जोधपुर को इस वर्ष दिल्ली स्थित महानिदेशालय द्वारा 31250 पौधे लगाने का लक्ष्य मिला था। इस संस्थान द्वारा आज 2000 पौधे लगाकर महानिदेशालय द्वारा दिए गए 31250 पौधे लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है।

इस अवसर पर उप महानिरीक्षक व प्राचार्य महेंद्र कुमार ने बताया कि आज विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम केवल इस संस्थान में ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण देश में तैनात सी.आर.पी.एफ. की सभी इकाइयों में आयोजित किया गया है। महेंद्र कुमार ने संस्थान के जवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी छुट्टी के दौरान भी अपने घर या आस-पास पौधा लगाए व जागरूकता का सन्देश दे।
महेंद्र कुमार ने स्पोर्ट्स के युवा छात्रों व बल के सदस्यों से आग्रह कर यह सन्देश दिया कि यह विशेष पौधारोपण अभियान की समाप्ति नहीं है बल्कि ये शुरुआत है। पर्यावरण को हरा –भरा करने के लिए सभी को जागरूकता के सन्देश को आगे बढ़ाना है व प्रत्येक व्यक्ति यह प्रण करे कि वह अपने जीवनकाल में कम से कम 100 पौधे लगाकर उन्हें पोषित करे ताकि एक स्वस्थ वातावरण का निर्माण किया जा सके, जो एक दिन का काम नही है इसके लिए जीवन भर प्रयासरत रहना होगा| इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों और संस्थान के जवानो को वृक्ष मित्र प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया |

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement