CRPF Inspector General of Police Vikram Sehgal distributed ration material-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 27, 2020 2:59 pm
Location
Advertisement

सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सहगल ने राशन सामग्री वितरित की

khaskhabar.com : रविवार, 19 जुलाई 2020 8:25 PM (IST)
सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सहगल ने राशन सामग्री वितरित की
जोधपुर । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जोधपुर द्वारा आज सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के राजस्थान सेक्टर के पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सहगल ने माणकलाव और करवड में जरूरतमंद लोगों को राशन व अन्य सामाग्री वितरित की। इस अवसर पर विक्रम सहगल ने कहा कि देश में किसी भी विपदा के समय यह बल हमेशा देश-सेवा के लिए तत्पर रहा है। सुरक्षाबल व नागरिकों के बीच आदर्श संबंध बनाए रखना व देश की एकता, अखंडता, भाईचारा एवं शांति बनाए रखे के लिए आम नागरिक की ज़िम्मेदारी तथा बल के प्रति आम नागरिक के सहयोग रखने के लिए आग्रह किया जिससे देश की सुरक्षा व शांति व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

इस अवसर पर सहगल ने कहा कि देश में आबादी होने के बावजूद भी कोरोना पर नियंत्रण किया है इसका श्रेय ग्रामीणों को भी जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क और नियमों का पालन किया जा रहा है जिससे यह बीमारी अधिक नहीं फैले। उन्होंने कहा कि सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत जरूरतमंद को राशन सामग्री वितरित की गई है जिससे जरूरतमंद को अपने परिवार का पालन पोषण करने में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ द्वारा वृक्षारोपण अभियान भी चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत अधिक से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं।

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक महेंद्र कुमार ने कहा कि सीआरपीएफ समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहता है और उसी के अंतर्गत यह सिविक कार्यक्रम भी आयोजित किया है। इससे जरूरतमन्द को सहायता मिल सकेगी। इसके अंतर्गत विभिन्न गांवों में राशन वितरित किया गया है। जिसके अंतर्गत आटा, चावल, नमक, खाद्य तेल आदि सामग्री शामिल है।

इस अवसर पर डॉ नारायण सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में उप कमांडेंट मांगे राम, रेमता राम चौधरी, डॉ बीएल कटारिया, सहायक कमांडेंट चरण सिंह, गिरधारी लाल अन्य अधिकारी व जवान शामिल रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement