Crops flooded in UP, Congress demands compensation to farmer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:12 pm
Location
Advertisement

यूपी में बाढ़ से फसलें चौपट, कांग्रेस ने कहा,मुआवजा दे सरकार

khaskhabar.com : शनिवार, 08 अगस्त 2020 2:31 PM (IST)
यूपी में बाढ़ से फसलें चौपट, कांग्रेस ने कहा,मुआवजा दे सरकार
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश में बाढ़ से दर्जनों जिले प्रभावित हुए हैं। किसानों की धान और गन्ने की फसल डूब गई है। कांग्रेस ने मांग की है कि प्रदेश सरकार तत्काल प्रभाव से किसानों को मुआवजा दे, ताकि इस विपदा में उनको थोड़ी राहत मिले। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यहां जारी एक बयान में कहा कि पिछले एक सप्ताह से वह बाढ़ पीड़ितों के बीच घूम रहे हैं। बहराइच से लेकर बलिया तक स्थिति बहुत भयानक है। जगह-जगह तटबंधों की दशा बहुत ही दयनीय है। उन्होंने कहा कि इससे सरकार की लापरवाही साफ-साफ उजागर होती है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ में अपार जन-धन की हानि हुई है। सरकार को तत्काल प्रभाव से पीड़ित जनता की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गोंडा, बहराइच, बाराबंकी, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ, आजमगढ़ समेत कई जिलों में गन्ना और धान की फसल डूब गई है। उन्होंने कहा कि कई जिलों में तेज बारिश से भी बहुत नुकसान हुआ है। वहां भी फसलें बर्बाद हो गई हैं।

लल्लू ने कहा कि प्रदेश के किसान लगातार कई सालों से प्राकृतिक आपदा और किसान विरोधी सरकारी नीतियों के शिकार हो रहे हैं। उनके जेब में फूटी कौड़ी तक नहीं है। सरकार तत्काल प्रभाव बाढ़ को आपदा घोषित करे और जन-धन की हुई हानि का मुआवजा घोषित करे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement