Crop compensation will be available in flooded areas- Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 1:33 pm
Location
Advertisement

जल भराव वाले इलाकों में फसल खराबे का मुआवजा मिलेगा-खट्‌टर

khaskhabar.com : रविवार, 21 अक्टूबर 2018 8:24 PM (IST)
जल भराव वाले इलाकों में फसल खराबे का मुआवजा मिलेगा-खट्‌टर
जींद। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में बरसाती दिनों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए इन क्षेत्रों में मछली पालन यूनिट स्थापित करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में जलभराव के कारण फसलों को नुकसान हुआ है, उन किसानों को नुकसान के अनुरूप मुआवजा उपलब्ध करवाया जायेगा और इन क्षेत्रों से चालू महीने के अंत तक पानी निकासी करवाकर हर हाल में गेंहू की बिजाई करवाई जायेगी।

मनोहर लाल आज जींद में आयोजित जन सहयोग रैली को सम्बोन्धित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने शामलों तथा करेला ड्रैनों पर स्थापित पानी निकासी पम्प सैटों की क्षमता बढ़वाने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से जम्मू कश्मीर तक एक्सप्रैस-वे बनाया जायेगा। इस महत्वकांक्षी विकास परियोजना के पूरा होने से आधे समय में वैष्णों देवी माता के दर्शन किये जा सकेंगे। खास बात यह है कि यह एक्सप्रैस-वे जींद जिला से होकर गुजरेगा, जिससे इस जिला के विकास के लिए अनेक द्वार खुलेंगे। हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा और इतनी संख्या में लोग अपने स्वरोजगार स्थापित कर सकेंगे।मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 15 दिनों में प्रदेश सरकार द्वारा चार साल के दौरान करवाये गये विकास कार्यों का ब्यौरा जनता के सामने रखा जायेगा। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में जनसभाएं आयोजित करवाई जायेगी। जिसकी शुरूआत आज जींद से कर दी गई है। रैली में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह, हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल, बीजेपी के महासचिव संजय भाटिया, बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, हाऊसिंग फैण्डरेशन के चैयरमेन डा ओपी पहल, बीजेपी के जिला प्रधान अमरपाल राणा, पूर्व सांसद सुरेन्द्र बरवाला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement