Criminals in Hathras rape case should be punished soon - Mayawati-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 26, 2020 9:55 pm
Location
Advertisement

हाथरस दुष्कर्म मामले में अपराधियों को जल्द सजा हो - मायावती

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 12:46 PM (IST)
हाथरस दुष्कर्म मामले में अपराधियों को जल्द सजा हो - मायावती
लखनऊ । उत्तर प्रदेश के हाथरस में दुष्कर्म का शिकार हुई युवती की इलाज के दौरान मौत के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सरकार से पीड़ित परिवार की हर सहायता के साथ अपराधियों को जल्द सजा दिलाने की मांग उठाई है। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि "यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दु:खद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।"

ज्ञात हो कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार चंदपा क्षेत्र की युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार को दम तोड़ दिया।

युवती के साथ 14 सितंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला भी किया था। सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कलेज से दिल्ली के सफ दरजंग अस्पताल रेफ र किया गया था।

इससे पहले घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी।

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement