Covid vaccination needed to be accessible for all: Chidambaram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 13, 2021 6:37 am
Location
Advertisement

कोविड टीकाकरण सबके लिए सुलभ करने की जरूरत : चिदंबरम

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 अप्रैल 2021 08:22 AM (IST)
कोविड टीकाकरण सबके लिए सुलभ करने की जरूरत : चिदंबरम
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कोविड टीकाकरण का दायरा बढ़ाने की मांग का समर्थन करते हुए, बुधवार को कहा कि अब जरूरत इस बात की है कि बिना किसी पूर्व पंजीकरण के जाएं और टीकाकरण किया जाए।

आईएमए ने सार्वभौमिक टीकाकरण का आह्वान किया है। कई सीएम ने सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग की है। फिर भी केंद्र सरकार का कहना है कि सार्वभौमिक टीकाकरण की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने ट्वीट के सिलसिले में कहा, "बिना किसी पूर्व-पंजीकरण के सभी आयु समूहों को समय की जरूरत है।"

हालांकि, उन्होंने कहा कि "अपने अवैज्ञानिक और जिद्दी रुख के कारण, सरकार ने प्रतिदिन संक्रमण की संख्या को कम करने को अनुमति दी है।"

उन्होंने कहा, "देश एक गंभीर तबाही का इंतजार कर रहा है।"

अपने हमले को जारी रखते हुए, चिदंबरम ने ट्वीट किया : "दुनिया में किसी भी लोकतांत्रिक देश की कोई भी सरकार नहीं है जो मोदी सरकार के रूप में इतनी बेदर्द हो।"

उन्होंने कहा, "नोटबंदी से लेकर बॉटकेड टीकाकरण कार्यक्रम तक, भारतीय भाजपा सरकार की गलत नीतियों की बड़ी कीमत चुका रहे हैं।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 1,15,736 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल की महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

सक्रिय मामलों ने पिछले 24 घंटों में 800,000 का आंकड़ा पार किया और अब यह 843,473 है, जिसमें कुल संक्रमणों का 6.59 प्रतिशत शामिल है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि सक्रिय मामलों के मामले में भारत अब दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है।

इस बीच, और 630 मौतों की खबर आने के साथ बुधवार को मौतों की कुल संख्या बढ़कर 1,66,177 हो गई। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement