Covid military competition started in Haryana during lockdown-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 10:46 am
Location
Advertisement

लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में कोविड सैनिक प्रतियोगिता शुरू, यहां देखें

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 अप्रैल 2020 08:24 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में कोविड सैनिक प्रतियोगिता शुरू, यहां देखें
चंडीगढ़ । यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रदेश के लोग लॉकडाउन के दौरान साकारात्मक एवं रचनात्मक रूप से कार्य कर रहे हैं, हरियाणा सरकार ने ‘कोविड सैनिक’ प्रतियोगिता शुरू की है। इस पहल के साथ, राज्य सरकार ने लोगों को अपनी छिपी प्रतिभाओं को उभारने और दिखाने का मौका दिया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति https://haryana.mygov.in पर सम्पर्क कर सकते हैं।

जैसा कि देश भर में हर व्यक्ति घर पर रहकर कोविड-19 के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है, इसलिए राज्य सरकार इस प्रतियोगिता में भाग लेकर जनता को कोविड सैनिक कहलाने का अवसर प्रदान कर रही है।

कोविड सैनिक प्रतियोगिता में हर दिन कमेंट अनुभाग के तहत मूल कविताओं, गीतों, कहानियों और टैक्सट, चित्र और वीडियो के रूप में संदेश के लिए चयनित प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार दिए जा रहे हैं।

यह प्रतियोगिता 21 मार्च, 2020 से शुरू की गई है और प्रतियोगिता में अब तक 20 लोगों को 2200 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। प्रतिभागी स्वच्छता, हाथ धोने, सामाजिक दूरी और कोविड संदिग्ध से संबंधित अफवाहों के प्रसार को रोकने के बारे में अपने अभिनव एवं श्रेष्ठ सुझाव दे सकते हैं।

प्रतियोगिता के तहत 23 मार्च को हर्षित खुराना, परविंदर कुमार, देवेंद्र कादयान, पंकज बंसल, रावकर्मवीर, गौरव कुमार शर्मा और संजय सैनी को उनकी रचनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया। इसी प्रकार, 24 मार्च को शिवम वैद, शालू गुप्ता और डॉ0 दिनेश वर्मा तथा 25 मार्च को मनीष, रीना प्रदीप कुमार, अरविंद कुमार, पुखराज और मुकेश मेहता ने पुरस्कार प्राप्त किए। प्रतियोगिता के तहत 26 मार्च को किशन राघव, प्रीति पांडे, नरेश शर्मा, राजेंद्र निगम, और नीरज कुमार मनचंदा को पुरस्कृत किया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement