Covid-19: 8 Jamati arrested including 6 foreigners, 1203 people identified with Tablighi Jamaat in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 6:25 pm
Location
Advertisement

Covid-19 : 6 विदेशी सहित 8 जमाती गिरफ्तार, UP में जमात से जुड़े 1203 लोगों की हुई पहचान

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 अप्रैल 2020 9:54 PM (IST)
Covid-19 : 6 विदेशी सहित 8 जमाती गिरफ्तार, UP में जमात से जुड़े 1203 लोगों की हुई पहचान
गाजियाबाद। निजामुद्दीन स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय से भाग कर इधर-उधर छिपते फिर रहे संदिग्धों की धर-पकड़ शुक्रवार को भी जारी रही। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद जिले की पुलिस ने 6 विदेशियों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन सबका ताल्लुक तबलीगी जमात से मिला है।
शुक्रवार शाम को यह जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने दी। एसएसपी के मुताबिक, पकड़े गए आठ जमातियों का नाम मो. इरशाद, मो. आसिफ, मो. हासिम उर्फ हरकामिया, सलमान उर्फ जावेद, सलमान खां, सलीम शेख, मो. गुलजार और रोजुद्दीन है। गुलजार पेशे से इमाम और रोजुद्दीन मुतवल्ली है। दोनो भारतीय हैं। गुलजार थाना गुलावटी, जिला बुलंदशहर और रोजुद्दीन बसौल पट्टी पसौंडा थाना टीला मोड़, गाजियाबाद का निवासी है।
एसएसपी के मुताबिक, गुलजार और रोजुद्दीन के साथ बाकी 6 गिरफ्तार हुए लोग नेपाल के अलग अलग इलाकों के रहने वाले हैं। इन सभी आठ जमातियों के खिलाफ संक्रमण फैलाने आदि की धाराओं के साथ साथ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51, और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत भी एफआईआर दर्ज की गयी है। इन सबके खिलाफ थाना टीला मोड़ में ही आपराधिक मामला दर्ज हुआ है। गिरफ्तार सभी आरोपियों को चिकित्सकीय टीम की निगरानी में फिलहाल क्वारंटाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement