covid - PGI Chandigarh saw 100 percent growth in 10 days -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:43 pm
Location
Advertisement

कोविड - पीजीआई चंडीगढ़ ने 10 दिनों में 100 प्रतिशत वृद्धि देखी गई

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 5:52 PM (IST)
कोविड - पीजीआई चंडीगढ़ ने 10 दिनों में 100 प्रतिशत वृद्धि देखी गई
चंडीगढ़ । मास्क पहनने में लापरवाही और आवाजाही गतिविधियों में वृद्धि के साथ, यहां 'पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च' (पीजीआई) ने पिछले 10 दिनों में कोविड-19 मरीजों की संख्या में 100 फीसदी की बढ़ोतरी देखी है। एनेस्थेसिया और इन्टेन्सिव केयर विभाग के प्रमुख जी.डी. पुरी ने कहा कि पिछले हफ्ते 30 से 57 के बीच भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, जो कोविड-19 पॉजिटिव मामलों में 100 प्रतिशत की वृद्धि है।

उन्होंने कहा कि महामारी खत्म होना अभी दूर की बात है। "लोगों की आवाजाही बढ़ने के साथ हम निश्चित रूप से मामलों में वृद्धि को तेज करने में योगदान दे रहे हैं।"

पिछले कुछ दिनों में गंभीर और मॉडरेट मामलों में लगातार वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए, उन्होंने कहा कि संख्या एक महीने से अधिक समय तक स्थितर रही है। हालांकि, हाल ही में प्रवृत्ति फिर से बदल गई है और दैनिक आधार पर संख्या बढ़ रही है और भर्ती रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है।

पुरी ने कहा, "ये अब तक केवल दो अंकों की संख्या में हैं, लेकिन वास्तव में चिंता की बात यह है कि स्थिर और तेज वृद्धि है।"

उन्होंने कहा कि हम इसे हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि नया मिला म्यूटेंट स्ट्रेन कहीं ज्यादा संक्रामक है।

स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य पात्र लोगों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आग्रह करते हुए, पुरी ने कहा, निडर फ्रंटलाइन वारियर्स ने कोविड-19 की चुनौती का सामना इतनी बहादुरी से किया है, इसलिए टीकाकरण के लिए यह संकोच क्यों है जब यह उनकी सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। पुरी ने कहा कि इसके बजाय उन्हें समाज के लिए रोल-मॉडल बनना चाहिए, जिससे टीके के साइड इफेक्ट, सुरक्षा, क्षमता आदि संबंधी अफवाहों पर लगाम लग सके।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement