Country needs a strong prime minister: Dr. Rajeev Sajal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 15, 2019 7:18 pm
Location
Advertisement

देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत : डॉ. राजीव सैजल

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अप्रैल 2019 7:56 PM (IST)
देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत : डॉ. राजीव सैजल
सोलन। वरिष्ट भाजपा नेता तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि भाजपा सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश मे 26 हजार लाभार्थियों को कौशल विकास भत्ता योजना के तहत 38.54 करोड़ रूपये से अधिक के भत्ते वितरित किये गए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए प्रदेश के विभिन्न भागों में दो सौ परामर्शी लगाये गये और बेरोजगारी भत्ता के तहत 22407 लाभार्थियों को 17.20 करोड़ रूपये किये गये। उन्होंने ने कहा कि जयराम सरकार कि ये मात्र एक वर्ष की उपलब्धियां हैं जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारी भत्ते के नाम पर मात्र ठगा ही है।

राजीव सैजल कि देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है ताकि देश सुरक्षित हाथों में रहकर आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि यह पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि यह मोदी का ही जलवा है कि उनके नेतृत्व में पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। मोदी सरकार मे विकास दर बढ़ कर साढ़े 7 प्रतिशत हो गई है जबकि कांग्रेस सरकार में ये मात्र 5 प्रतिशत थी। कांग्रेस समय में भारतीय अर्थव्यवस्था 11 वें नम्बर पर थी जबकि आज देश मोदी सरकार के नेतृत्व में 5 वीं नम्बर की अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंने ने कहा कि 8 करोड़ महिलाओं को रसोई गैस के सिलेन्डर और 10 करोड़ शौचालय तथा 55 करोड़ लोगों को 5 लाख रूपये का आयुष्मान बीमा के तहत मुफ्त में इलाज की सुविधाएं देना भाजपा की सरकार में ही सम्भव हो पाया है। यही नहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के तहत 12 किसानों के खाते में 6 हजार रूपये हर साल अगले 10 सालों तक देने का प्रावधान भी मोदी सरकार ने ही किया है।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार में तो गरीब और गरीब होता गया और भ्रष्टाचार इस हद तक पनप गया कि देश की जनता को लगने लगा कि देश की सारी की सारी करन्सी कुछ भ्रष्ट लोगों के घरों तक सिमट कर रह गयी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आते ही भ्रष्टाचार के सभी अड्डे बंद हो गये और कांग्रेस सरकार में आये दिन होने वाले घोटालों पर अंकुश लगाया है। उन्हांने कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी पर विश्वास करती है और जनता एक बार फिर नरेन्द्र मोदी को भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनायेगी। उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल की जनता ने भी ठाना है कि मोदी के हाथों को और मजबूत करने के लिए प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीताकर केन्द्र भेजेगी और प्रदेश के विकास की गति को और अधिक गतिशील करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement