Corrupt officers are sitting in RAS interview selection-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 4:14 am
Location
Advertisement

आरएएस इंटरव्यू सलेक्शन में बैठे है भ्रष्ट अधिकारी!

khaskhabar.com : शनिवार, 10 जुलाई 2021 4:33 PM (IST)
आरएएस इंटरव्यू सलेक्शन में बैठे है भ्रष्ट अधिकारी!
अजमेर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) परीक्षा-2018 के साक्षात्कार में अधिक अंक दिलवाने एवं सलेक्शन करवाने की एवज में बड़ी धनराशि की मांग ने प्रश्नचिह्न लगा दिया है। आरएएस इंटरव्यू सलेक्शन में बैठने वाले उच्च अधिकारी क्या भ्रष्ट (रिश्वतखोर) है? आखिरकार इसका जबाव आरपीएससी के जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर से एसीबी पूछताछ में सामने आएगा।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) के महानिदेशक बी.एल.सोनी ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के कनिष्ठ लेखाकर सज्जन सिंह को 23 लाख रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार किया गया था। एसीबी जयपुर तृतीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि आएएस इंटरव्यू में अधिक अंक दिलाकर इंटरव्यू में सलेक्शन करने के एवज में कनिष्ठ लेखाकर सज्जन सिंह ने 25 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर रहा है।

एसीबी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। सुनगाड़ी बांदीकुई दौसा निवासी सज्जन सिंह गुर्जर को अजमेर में परिवादी से 23 लाख रुपए (1 लाख रुपए भारतीय मुद्रा एवं 22 लाख डमी मुद्रा) रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

एसीबी प्रारम्भिक पूछताछ में उसने बताया कि इनमें 2 लाख रुपए खुद के लिए थे और 23 लाख रुपए ऊपर के अधिकारियों को पहुंचाने के लिए मांगे थे। एएसपी कुलदीप ने बताया कि आरोपित ने रिश्वत की मोटी रकम किसके लिए मांगी और कौन-कौन इसमें शामिल है, इसकी जांच की जा रही है। प्रकरण में अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement