Coronavirus: Retreat event at Attari-Wagah postpond, in lucknow mosque...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 25, 2020 7:10 pm
Location
Advertisement

Coronavirus : वाघा सीमा समारोह पर रोक, लखनऊ में हिफाजत के लिए मस्जिदों में हुई दुआ

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 मार्च 2020 8:47 PM (IST)
Coronavirus : वाघा सीमा समारोह पर रोक, लखनऊ में हिफाजत के लिए मस्जिदों में हुई दुआ
अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के साथ वाघा-अटारी संयुक्त जांच चौकी पर रिट्रीट समारोह को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया। ऐसा कोरोनावायरस के प्रसार से निपटने के मद्देनजर किया गया है। समारोह को स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अगले आदेश तक रोका गया है। हालांकि, झंडा फहराने और उसे उतारने की प्रक्रिया हमेशा की तरह जारी रहेगी।

बीएसएफ और जिला अधिकारियों ने आगंतुकों और पर्यटकों को समारोह के लिए अटारी नहीं आने के लिए कहा है। यह समारोह भारत और पाकिस्तान के सीमा रक्षकों- बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा हर शाम वाघा-अटारी संयुक्त जांच चौकी पर किया जाता है। इस 30 मिनट के समारोह में दोनों देशों से सैकड़ों लोग रोजाना भाग लेते हैं।

उधर लखनऊ में चीन समेत कई देशों के लिए घातक बन चुके कोरानावायरस की दहशत के बीच आज यहां की विभिन्न मस्जिदों में जुमे की नमाज के बाद इस वायरस से हिफाजत के लिए खास दुआ की गई। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी ने जुमे की नमाज के बाद देश-दुनिया के तमाम लोगों की कोरोनावायरस से बचाव के लिए दुआ करवाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement