Coronavirus: Number of corona patients crossed 600 in the country, first death due to virus in MP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 11:32 am
Location
Advertisement

Coronavirus : देश में 600 पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, MP में वायरस से पहली मौत

khaskhabar.com : बुधवार, 25 मार्च 2020 11:46 PM (IST)
Coronavirus : देश में 600 पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, MP में वायरस से पहली मौत
भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में बुधवार को कोरोनावायरस के 74 नए मामले सामने आए। कोविड-19इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 591 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 43 मरीज ठीक हो चुके हैं और इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई है।

देश में सबसे ज्यादा 122 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। इसके बाद केरल में कोरोनावायरस के 118 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक में 51 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना में 39 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक ठीक हो चुका है जबकि 38 सक्रिय मामले हैं।

गुजरात में कोरोनावायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 37 का इलाज चल रहा है। राजस्थान में 36 मामले आए हैं, जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश में 38 लोगों में कोरानावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 27 उपचाराधीन हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 35 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 28 का इलाज चल रहा है। हरियाणा में 31 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 20 का इलाज चल रहा है। पंजाब में 31 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है और 30 उपचाराधीन हैं।

तमिलनाडु में कोरोनावायरस के 23 मामले पाए गए, जिनमें से एक की मौत हो गई है और एक मरीज ठीक हो चुका है जबकि 21 उपचाराधीन है। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 15 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

लद्दाख में 13 मामलों की पुष्टि हुई हैं। जम्मू-कश्मीर में 11 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक मरीज ठीक हो चुका है।

पश्चिम बंगाल में नौ मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो गई है। आंध्रप्रदेश में आठ और चंडीगढ़ में सात मामलों की पुष्टि हुई है।

उत्तराखंड में पांच मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं, बिहार में चार मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के तीन मामलों में से एक की मौत हो गई है। छत्तीसगढ़ में तीन, ओडिशा में दो, जबकि पुडुचेरी, छत्तीसगढ़, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement