Coronavirus Lockdown: Union Ministry Of Health Said, 75 New Cases In Past 24 Hours-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 6:02 am
Location
Advertisement

coronavirus:केंद्र सरकार ने दिए 30 हजार वेंटिलेटर तैयार करने के आदेश

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 मार्च 2020 6:39 PM (IST)
coronavirus:केंद्र सरकार ने दिए 30 हजार वेंटिलेटर तैयार करने के आदेश
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया है कि कोरोना वायरस के कारण देश में पिछले 24 घंटों में 75 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इनमें से चार की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि हमने 10,000 वेंटिलेटर बनाने के लिए एक पीएसयू को आदेश दिया है। साथ ही भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) से भी एक से दो महीने के अंदर 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया है। हमारे अनुरोध पर लगभग 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है।
गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन, पानी और स्वच्छता की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है। होटल और किराए के आवास सभी कोरोना वायरस से सावधानियां बरतते हुए खुले और कार्यात्मक रहने चाहिए।
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आर गंगा केतकर ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा शुरू की जा रही एकजुटता परीक्षण में जल्द ही अपनी भागीदारी शुरू करने की संभावना है। पहले हमने ऐसा नहीं किया क्योंकि हमारी संख्या बहुत कम थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement