Coronavirus : Kanpur jail inmates refuse to stay with new prisoners-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 3, 2020 10:08 pm
Location
Advertisement

इस जेल के कैदियों का नए कैदियों संग रहने से इंकार, जानें क्या है वजह

khaskhabar.com : सोमवार, 16 मार्च 2020 3:42 PM (IST)
इस जेल के कैदियों का नए कैदियों संग रहने से इंकार, जानें क्या है वजह
कानपुर। कोरोनावायरस फैलने के डर से कानपुर जेल के कैदियों ने जेल में नए आ रहे कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है। पुराने कैदियों का कहना है कि उन्हें डर है कि नए कैदी अपने साथ इस वायरस को ला सकते हैं। हालांकि कानपुर में अब तक कोई भी कोरोना संदिग्ध सामने नहीं आया है। जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने जेल में रह रहे पुराने कैदियों को मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने तो जेल अधिकारियों ने नए कैदियों को अलग बैरक में रखने का इंतजाम किया।

जेल के कैदी यह भी चाहते हैं कि उनकी कोर्ट में पेशियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हों, क्योंकि कोर्ट जाने पर वे कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकते हैं। एक जेल अधिकारी ने कहा, यह ऐसी चीज है जिसके बारे में हम निर्णय नहीं ले सकते हैं। हम कोर्ट से इस बारे में आग्रह करेंगे, फिर देखते हैं कि क्या हो सकता है।

इस बीच, जेल अधीक्षक ने कहा कि कैदियों को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे और किसी को भी बिना मास्क के घूमने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, हम कैदियों में साफ-सफाई सुनिश्चित कर रहे हैं और उन्हें साबुन उपलब्ध करा रहे हैं। कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो सलाह जारी की हैं, उन्हें जेल की दीवारों पर चिपका दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement