Coronavirus : AMU suspends classes till March 22-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 4:07 pm
Location
Advertisement

AMU ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं, छात्रों और स्टाफ की दी गई है यह सलाह

khaskhabar.com : रविवार, 15 मार्च 2020 12:11 PM (IST)
AMU ने 22 मार्च तक स्थगित की कक्षाएं, छात्रों और स्टाफ की दी गई है यह सलाह
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने कोरोनावायरस महामारी के कारण अपनी सभी कक्षाएं 22 मार्च तक स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय ने सेशनल परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। इससे पहले विश्वविद्यालय ने अलीगढ़, केरल, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), किशनगढ़ (बिहार) और दिल्ली के छात्रों के लिए दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम के कोर्स की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी थीं।

एएमयू प्रशासन के अनुसार, यह नया निर्णय शनिवार को शीर्ष अधिकारियों की एक विशेष बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने की। यह निर्णय लिया गया कि सभी सम्मेलन, कार्यशालाएं, सेमिनार, हॉल में होने वाले समारोह और खेल कार्यक्रम भी 31 मार्च तक स्थगित रहेंगे।

हालांकि, विश्वविद्यालय और स्कूलों की परीक्षाओं के अनुसार आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होनी हैं। सर्कुलर के अनुसार, सभी शैक्षणिक दौरों को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और इस मामले में दो हफ्ते बाद स्थिति को देखते हुए पुनर्विचार किया जाएगा।

सभी छात्र और स्टाफ को भी गैर-जरूरी यात्राएं और बड़े समारोहों में जाने से बचने की सलाह दी है। सर्कुलर में छात्रों को शिक्षण संबंधी कोई समस्या होने पर संबंधित शिक्षकों से ईमेल के जरिए संपर्क करने को कहा गया है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा है कि पश्चिम बंगाल, बिहार और केरल के सेंटर वहां की राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement