Corona virus kills 50 in Delhi, 2 thousand new cases-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:51 am
Location
Advertisement

कोरोना वायरस से दिल्ली में 50 की मौत, 2 हजार नए मामले

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 जुलाई 2020 8:05 PM (IST)
कोरोना वायरस से दिल्ली में 50 की मौत, 2 हजार नए मामले
नई दिल्ली । दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 50 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की संख्या एक लाख से अधिक हो चुकी है। हालांकि इसके साथ ही करीब 72 फीसदी कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, "बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 50 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3165 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 2008 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब कुल 1 लाख, 2 हजार, 831 कोरोना पॉजिटिव मामले हो चुके हैं।"

दिल्ली में अभी तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 74,217 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। दिल्ली में 25,449 एक्टिव कोरोना रोगी हैं। एक्टिव कोरोना रोगियों में से 16,608 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। इन सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी इस समय 454 हैं।

दिल्ली में प्रतिदिन सामने आने वाले कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में कमी आई है। बावजूद इसके अभी भी दिल्ली में कोरोना से प्रतिदिन कई व्यक्तियों की मृत्यु हो रही है। दिल्ली में कोरोना रोगियों के स्वस्थ होने की दर एक महीना पहले तक 38 फीसदी थी। अब 72 फीसदी कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं।

इस बीच पूर्वी दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा 500 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है। यह अस्पताल केवल 6 दिन में तैयार हो गया है। मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "अभी कोरोना के मामलों में दिल्ली में स्टेबिलिटी दिख रही है। हम चाहते हैं कि यह आगे भी बनी रहे और कोरोना का ग्राफ नीचे आए, लेकिन हम यह नहीं मान रहे कि कोरोना खत्म खत्म हो गया है। हम हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। अब यह देखना चाहिए कि प्रतिदिन कितने टेस्ट हो रहे हैं और उन में कितने लोग पॉजिटिव पाए जा रहे कितने लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।"

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement