Corona virus - patients will get medicines at home in Rajasthan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 4, 2020 4:26 am
Location
Advertisement

कोरोना वायरस - राजस्थान में मरीजो को घर बैठे मिलेंगी दवाइयां , यहां देखें फोन नंबर, ईमेल

khaskhabar.com : रविवार, 29 मार्च 2020 7:39 PM (IST)
कोरोना वायरस - राजस्थान में मरीजो को घर बैठे मिलेंगी दवाइयां , यहां देखें फोन नंबर, ईमेल
जयपुर। विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना वायरस (कोविड19) संक्रमण को महामारी घोषित करने तथा इसके बचाव एवं रोकथाम के लिए व्यापक लोक हित में आमजन को आवश्यक चीजों की आपूर्ति भी उनके घर पर ही करने की व्यवस्था की गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सम्पूर्ण लोक डाउन/कर्फ्यू के कारण नियमित रूप से दवा लेने वाले मरीजों को होने वाली समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा एक राज्य स्तरीय दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष सुबह 9.30 बजे से सायं 6 बजे तक कार्य करेगा।
दवा की आपूर्ति हेतु मरीज दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष के सम्पर्क नंबर 0141-2228600 या ईमेल-pharmacycouncilrajasthan@gmail.com पर सम्पर्क करने पर नियंत्रण कक्ष द्वारा मरीज को उसके निवास के निकटतम दवा की दुकान/फर्म का मोबाइल नंबर (व्हाट्एप नम्बर) उपलब्ध कराया जायेगा। मरीज द्वारा चाही गई दवा का पर्चा उस दवा विक्रेता को व्हाट्सएप पर भेजा जायेगा। वांछित दवाओं को औषधि विक्रेता उनके घरों पर बिल सहित आपूर्ति करेंगे।

इस नियंत्रण कक्ष के लिए सहायक औषधि राजकुमार छीपा 9462690790 को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
सभी जिलों के सहायक औषधि नियंत्रक अथवा औषधि नियंत्रण अधिकारियों को भी इसी प्रकार के नियंत्रण कक्ष स्थापित कर मरीजों को उनके घरों पर ही दवाइयां वितरित करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement