Corona virus - BJP national president inquires about relief work from state BJP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:52 am
Location
Advertisement

कोरोना वायरस - भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा से राहत कार्यों की जानकारी ली

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अप्रैल 2020 8:16 PM (IST)
कोरोना वायरस - भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा से राहत कार्यों की जानकारी ली
जयपुर । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया , राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी सतीश और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर से वीडियो काँफ़्रेसिंग के ज़रिए प्रदेश में ज़रूरतमंदो के लिए भाजपा द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्यों की जानकारी ली ।
ड़ा. पूनिया ने जेपी नड्डा को बताया की पूरे प्रदेश के 44 संगठनात्मक ज़िलों के सभी 1078 मंडलो में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राहत सामग्री वितरण और भोजन पैकेट वितरण का काम चल रहा है , अभी तक 28 लाख 62 हज़ार 418 भोजन पैकेट्स का वितरण हो चुका है । 15 लाख से ज़्यादा सूखे राशन के किट बाँटे जा चुके है , साथ ही 3 लाख 56 हज़ार 575 मास्क वितरण का काम भी हो चुका है । इस पूरे अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए 1 लाख 31 हज़ार 259 कार्यकर्ता लाक़डाउन का पालन करते हुए काम कर रहे है ।
ड़ा.पूनियाँ ने जेपी नड्डा को बताया की प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों से अभी तक 76 हज़ार 526 लोगों ने 5 करोड़ 53लाख 33 हज़ार 500 रुपए का योगदान पीएम केयर फ़ंड में दिया है ।
जेपी नड्डा ने प्रदेश के नेताओं से कहा की वो सभी कार्यकर्ताओं को कहे की वो आरोग्य सेतु एप को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को डाउनलोड करवाए ,जिससे इस बीमारी के रोकथाम के प्रयास , सावधानियों की जानकारी और मरीज की सूचना सही समय पर मिल सके इसमें मदद मिलेगी ।
साथ ही पीएम केयर फ़ंड में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का योगदान करवायें , ये फ़ंड इस महामारी की रोकथाम और इससे प्रभावी तरीक़े से निपटने में कारगर होगा । उन्होंने कहा की लाक़डाउन के बाद फ़ेस मास्क का महत्व और ज़्यादा बढ़ जाएगा , इसके लिए कार्यकर्ता अपने घरों में मास्क बनवा कर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक वितरित करवायें । नड्डा ने कहा की लाक़डाउन के बाद भी कार्यकर्ताओं को सचेत रहकर लोगों की मदद करने और सरकार के नियमों की पालना करवाने की आवश्यकता है ।
ड़ा.सतीश पुनिया , वी सतीश और महामंत्री संगठन चंद्रशेखर ने आज ओडियो ब्रिज के माध्यम से सुबह 11.30 बजे महिला मोर्चा , 12.30 बजे एसटी मोर्चा , 1.30 अल्पसंख्यक मोर्चा , 4.30 बजे एसटी मोर्चा के कार्यकर्ताओं से संवाद किया और उनके साथ अभी तक के कामों की समिक्षा की । उन्हें राहत कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाने और लोगों को पीएम केयर फ़ंड में अधिक से अधिक भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement