Corona positive Deputy Chief Minister Sisodia hospitalized-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:02 pm
Location
Advertisement

कोरोना पॉजिटिव उपमुख्यमंत्री सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

khaskhabar.com : बुधवार, 23 सितम्बर 2020 8:45 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव उपमुख्यमंत्री सिसोदिया अस्पताल में भर्ती
नई दिल्ली । कोरोना वायरस से ग्रस्त दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली सरकार ने शिक्षा एवं वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे मनीष सिसोदिया को दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपमुख्यमंत्री के विषय में जानकारी देते हुए उनके एक पारिवारिक मित्र ने कहा, "मनीष सिसोदिया को सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही है। इसी समस्या को देखते हुए उन्हें सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया 14 सितंबर को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से वह अपने घर पर ही आइसोलेशन में थे।"

मनीष सिसोदिया को बुधवार शाम लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 14 सितंबर को कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "हल्का बुखार होने के बाद मैंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजि़टिव आई। मैंने स्वयं को एकांतवास में रख लिया है। आप सब की दुआओं से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर काम पर लौटूंगा।"

14 सितंबर को ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आठ अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी, राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर, सुरेंद्र कुमार और विशेष रवि शामिल हैं।

दरअसल 14 सितंबर को विधानसभा की कार्यवाही से पहले सभी विधायकों की कोरोना जांच की गई। इस कोरोना जांच में प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी और विशेष रवि कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर और सुरेंद्र कुमार ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी विधानसभा को दी थी।

गौरतलब है कि इससे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बुखार की शिकायत के उपरांत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बाद में सत्येंद्र जैन को प्लाजमा थेरेपी भी दी गई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के लगभग एक महीने बाद सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्य दोबारा संभाला था। जैन की अनुपस्थिति में उस समय मनीष सिसोदिया दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement