Corona Lock Down: 8 Lakh People Received 5000 Rupees Aid-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 6:00 am
Location
Advertisement

कोरोना लॉक डाउन : 8 लाख लोगों को मिली 5000 रुपये महीने की मदद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 मार्च 2020 6:41 PM (IST)
कोरोना लॉक डाउन : 8 लाख लोगों को मिली 5000 रुपये महीने की मदद
नई दिल्ली, दिल्ली सरकार का दावा है कि दिल्ली में रहने वाले आठ लाख बुजुर्ग और निसहाय लोगों को पांच - पांच हजार रुपये बतौर पेंशन उनके खाते में पहुंचाए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार ने इस महीने सभी आश्रितों को पेंशन की राशि बढ़ा कर दी है। सरकार ने यह कदम लॉक डाउन के कारण उठाया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक 8 लाख लोगों के खाते में 5000 रुपये जमा करवाए गए हैं। इन 8 लाख लोगों में से पांच लाख गरीब बुजुर्ग हैं। एक लाख विकलांगों को 5000 रुपये की सरकारी पेंशन मुहैया कराई गई है। वहीं दो लाख बेसहारा एवं विधवा महिलाओं को 5000 रुपये की यह पेंशन दी गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक 5000 रुपये की यह पेंशन अगले महीने अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक दोबारा इन सभी खातों के लिए जारी की जाएगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। अभी तक पूरी दिल्ली से केवल 39 मामले सामने आए हैं, लेकिन हम मौजूदा स्थिति को देखते हुए हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते। हमें तैयारियां करके रखनी होगी। दिल्ली सरकार द्वारा गठित 5 सदस्य डॉक्टरों की टीम के आधार पर हमने कोरोनावायरस से लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि दिल्ली में यह संक्रमण और अधिक न फैले लेकिन यदि दिल्ली में स्थिति बिगड़ती है और प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित 100 नए रोगी अस्पताल पहुंचने लगते हैं तो इस स्थिति के लिए भी हमने पूरी तैयारी कर ली है। 500 रोगी प्रतिदिन पहुंचने पर भी दिल्ली सरकार की कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों का उपचार करने की योजना तैयार है। अब प्रतिदिन 1000 रोगियों के उपचार व्यवस्थाओं को तैयार कर रहे हैं

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement