Cops suspended for assaulting UP journalist-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 13, 2019 3:32 pm
Location
Advertisement

उप्र में पत्रकार के साथ मारपीट को लेकर 4 पुलिसकर्मी निलंबित

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जुलाई 2019 3:13 PM (IST)
उप्र में पत्रकार के साथ मारपीट को लेकर 4 पुलिसकर्मी निलंबित
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक पत्रकार से अभद्रता एवं मारपीट करने के आरोप में संबंधित पुलिस चौकी के इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि चौकी इंचार्ज राजेन्द्र सिंह एवं उप निरीक्षक यशपाल सिंह, सिपाही धर्मेन्द्र कुमार, रोहित कुमार के खिलाफ प्रतिकूल रिपोर्ट मिलने पर चारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके गैर जोन ट्रांसफर किए जाने को भी पत्र पुलिस महानिदेशक को प्रेषित करने के आदेश दिए गये हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस प्रमुख ने प्रथम²ष्टया जांच परिणाम के आधार पर उक्त पुलिसकमियों को गैर जोन में स्थानांतरित किए जाने के लिए भी पुलिस मुख्यालय को संस्तुति भेजने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि एक स्थानीय अखबार के संवाददाता श्याम जोशी मंगलवार रात्रि काम खत्म कर जब अपनी बाइक से घर लौट रहे थे, तभी अड़ींग पुलिस चौकी क्षेत्र में सडक़ पर जाम लगा देखकर पुलिसकर्मियों से बीच रास्ते में खड़ी जीप हटाने का निवेदन किया। इस पर पुलिसकर्मी उनसे अभद्रता करने लगे। मारने-पीटने पर उतारू हो गए और थाने में ले जाकर बिठा दिया, जहां उनकी हालत बिगडऩे पर पहले गोवर्धन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, लेकिन वहां स्थिति न संभलने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना से जिले के पत्रकारों में रोष फैल गया और सभी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई कर दी है।

एसएसपी पत्रकार को देखने जिला अस्पताल भी पहुंचे। जोशी को बुधवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement