Controversy over Savarkar photo in UP assembly gallery-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:59 am
Location
Advertisement

यूपी विधानसभा की गैलरी में सावरकर की फोटो पर विवाद

khaskhabar.com : बुधवार, 20 जनवरी 2021 12:27 PM (IST)
यूपी विधानसभा की गैलरी में सावरकर की फोटो पर विवाद
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद फोटो गैलरी में वीर सावरकर का चित्र लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। सावरकर को हिंदुत्व के जनक के रूप में भी जाना जाता है। फोटो गैलरी का उद्घाटन मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने यूपी काउंसिल के चेयरमैन रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर की तस्वीर को गैलरी से तत्काल हटाने की मांग की।

कांग्रेस एमएलसी ने कहा, फोटो गैलरी में उनकी (सावरकर) फोटो सभी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। इसे तत्काल हटा दिया जाना चाहिए और इसे भाजपा कार्यालय में रखा जा सकता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, सावरकर इतने सारे विवादों से घिरे हुए हैं। पूरा देश जानता है कि उन्होंने अंग्रेजों से कैसे माफी की भीख मांगी। भाजपा को इतिहास से सीखना चाहिए। उनकी तस्वीर हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान के अलावा और कुछ नहीं है।

आदित्यनाथ, जिन्होंने गैलरी का उद्घाटन किया, ने कहा, सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्हें स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के लिए दो बार आजीवन कारावास की सजा मिली थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement