Controversial Bangladeshi author Taslima Nasreen gets one-year Indian residence permit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2019 9:44 pm
Location
Advertisement

तस्लीमा के भारत में रहने की अनुमति अवधि बढ़ी, गृहमंत्री से किया था अनुरोध

khaskhabar.com : रविवार, 21 जुलाई 2019 9:13 PM (IST)
तस्लीमा के भारत में रहने की अनुमति अवधि बढ़ी, गृहमंत्री से किया था अनुरोध
नई दिल्ली। भारत सरकार ने बांग्लादेश (Bangladesh) की विवादास्पद लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) को पड़ोसी देश में रहने की अनुमति अवधि फिर एक साल के लिए बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि स्वीडन की नागरिक लेखिका के भारत में रहने की अनुमति अवधि शनिवार को जुलाई, 2020 तक के लिए बढ़ा दी गई। 56 वर्षीय लेखिका, फिजिशियन, नारीवादी और मानवाधिकार कार्यकर्ता के भारत में प्रवास का परमिट वर्ष 2004 से लगातार बढ़ाया जा रहा है।

तस्लीमा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अनुरोध किया था। इसके अगले दिन 17 जुलाई को परमिट और तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया। बाद में तस्लीमा ने ट्विटर पर शाह से फिर अनुरोध किया। इसके बाद गृह मंत्रालय ने परमिट एक साल के लिए बढ़ा दिया। तस्लीमा ने 17 जुलाई को ट्वीट किया, माननीय अमित शाह जी, मेरे निवास परमिट को बढ़ाने के लिए आपका धन्यवाद।

लेकिन मैं इस बात से आश्चर्यचकित हूं कि मुझे केवल तीन माह का निवास परमिट दिया गया। उन्होंने आगे लिखा, मैंने पांच साल के लिए आवेदन किया था, लेकिन मुझे एक साल का विस्तार मिला। माननीय राजनाथ सिंह जी ने मुझे भरोसा दिलाया था कि मुझे 50 साल का विस्तार मिलेगा। भारत ही मेरा एकमात्र घर है। मुझे उम्मीद है कि आप मुझे इस परेशानी से बाहर निकाल लेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement