Construction of the Rumali- dim road began-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:51 am
Location
Advertisement

आनी में रुमाली- डीम सड़क का निर्माण शुरू

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 नवम्बर 2016 1:02 PM (IST)
आनी में रुमाली- डीम सड़क का निर्माण शुरू
कुल्लू। आनी खंड की ग्राम पंचायत लझेरी का अंतिम गांव डीम आजादी के 69 सालों बाद सड़क जैसी मूलभूत सुविधा से जुड़ने जा रहा है। आनी के विधायक खूबराम आनंद ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2.94 करोड रुपये की लागत से बनने वाली लगभग 6 किलोमीटर लम्बी रूमाली- डीम सड़क का रखाईधार में विधिवत भूमि पूजन किया। सड़क के बनने से लझेरी व बुच्छैर पंचायत के दर्जनों गांव को लाभ मिलेगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए खूबराम आनंद ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़क का होना जरूरी होता है। डीम क्षेत्र का यह दुर्भाग्य रहा कि पूर्व सरकारों ने इस क्षेत्र को सड़क जैसी मुलभूत सुविधा से वंचित ही रखा। उन्होंने कहा कि उन्होंने बार -बार इस सड़क का मसला मुख्यमंत्री के समक्ष रखा और हाल ही में इसे स्वीकृति मिलते ही सड़क निर्माण के लिए टैंडर लगवा दिए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि रुमाली से डीम सड़क का निर्माण जल्द पूरा होगा ताकि क्षेत्र के लोगों का वर्षों बाद सड़क का सपना पूरा हो जाएगा।
विधायक खूबराम आनंद ने कहा कि गुगरा से तराला सड़क को पक्का करने के लिए टैंडर लगवा दिए गए हैं और शमशर से दलाश सड़क को पक्का करने की डीपीआर भी तैयार कर ली गई हैं। कठार से खादवी सड़क निर्माण की डीपीआर भी तैयार हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने लढ़ागी में नए स्कूल भवन के निर्माण के लिए 1.81 करोड रुपये स्वीकृत किये हैं, जबकि डीम में उपस्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी स्वीकृति दी गई है। उन्होंने इस मौके पर स्थानीय मंदिर में सराय भवन निर्माण के लिए दो लाख,जाखानाली मंदिर की फेंसिंग के लिए 50 हजार, डीम में मंदिर सराय भवन के लिए दो लाख तथा छलाली में एक लाख रुपये देने की घोषणा की।
बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement