Construction of Badshahpur elevated highway starts from September 21-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2018 2:28 pm
Location
Advertisement

बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य 21 सितंबर से शुरु होगा

khaskhabar.com : सोमवार, 03 सितम्बर 2018 7:04 PM (IST)
बादशाहपुर 
एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य 21 सितंबर से शुरु होगा
चंडीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि गुरुग्राम में सोहना रोड़ पर नेता जी सुभाष चौक से बनने वाले बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य 21 सितंबर से शुरु हो जाएगा और इसे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बना कर तैयार कर दिया जाएगा ।
राव नरबीर सिंह ने यह जानकारी आज गुरुग्राम जिला के गांव बादशाहपुर में प्रजापति समाज की चौपाल के शिलान्यास अवसर पर संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि सोहना रोड पर नेताजी सुभाष चौक से शुरू होकर बादशाहपुर गांव की दूसरी पार तक बनने वाले एलिवेटेड हाईवे के निर्माण का कार्य कंपनी को सौंप दिया गया है और मशीनें भी आ गई है । 21 सितंबर से इसका निर्माण हर हाल में शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस एलिवेटेड हाईवे के बनने के बाद राजीव चौक से बादशाहपुर तक आने में यात्रियों को केवल 8 से 10 मिनट का समय लगेगा और सोहना जाने के लिए मात्र 18 से 20 मिनट का समय लगेगा। इसके बनने के बाद नेताजी सुभाष चौक तथा बादशाहपुर गांव में ट्रैफिक जाम की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी और इस हाईवे पर यातायात आवागमन सुगम होगा। उन्होंने गुरुग्राम वासियों का आह्वïान करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के दौरान अब तक करवाए गए विकास कार्यों का हिसाब-किताब देख लेना और उनसे पिछली सरकारों के 8-10 सालों में करवाए गए कामों की तुलना करेंगे, तो आपको खुद ही पता लग जाएगा कि इन 4 सालों में गुरुग्राम जिला में कितने विकास के काम हुए हैं।
उदाहरण देते हुए राव नरबीर सिंह बोले, ‘‘मेरा राजनीतिक जीवन सन 1987 में शुरू हुआ और तब से गुरूग्राम जिला में विश्वविद्यालय की मांग थी, इस मांग को भाजपा सरकार ने पूरा किया, जिस की कक्षाएं भी लगनी शुरू हो गई है ।इसके अलावा, गुरुग्राम जिला के खेडक़ी माजरा में मेडिकल कॉलेज की चारदीवारी बनाने का काम भी शुरू हो चुका है । सेक्टर 67 में 300 बेड के हस्पताल का काम पीपीपी मोड पर चालू होगा जिसके टेंडर अक्टूबर माह में फ्लोट किए जाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने जितनी उम्मीदें भाजपा सरकार से लगाई थी, उनकी उम्मीद से ज्यादा ही काम करवाए जाएंगे । उन्होंने कहा कि राजीव चौक, इफक़ो चौक ,महाराणा प्रताप चौक तथा सिग्नेचर टावर पर फ्लाईओवर व अंडरपास बनने से यातायात सुगम हो गया है और लोगों को काफी सुविधा हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement