Consider the demands of Pati singh will SGPC-bandugar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 29, 2020 1:02 pm
Location
Advertisement

पाठी सिंहों की मांगों पर विचार करेगी एसजीपीसी-बंडूगर

khaskhabar.com : बुधवार, 02 अगस्त 2017 3:53 PM (IST)
पाठी सिंहों की मांगों पर विचार करेगी एसजीपीसी-बंडूगर
फतेहगढ़ साहब। हरमंदिर साहब में अखंड पाठ करने से मना करने पाठी सिंहों के शुल्क बढ़ाने के मामले में अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी उनकी मांगों पर विचार करेगी। पिछले दिनों स्वर्ण मंदिर में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल और उनकी पत्नी हरसिमत कौर की ओऱ से अंखड पाठ कराने से पाठी सिंहों ने मना कर दिया था जिससे वे काफी नाराज हुए थे। इसके बाद गुरुद्वारों में सभी पाठी सिंहों ने अपना मांगे नहीं माने जाने तक अखंड पाठ करने से मना कर दिया था।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने कहा है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गुरुद्वारा साहिबों में अखंड पाठ करते अखंड पाठी सिंहों की मांगों का एजैंडा पहले ही कार्यकारिणी कमेटी में विचार के लिए रखा हुआ है, जोकि 8 अगस्त को होने जा रही बैठक में हल की जाएंगी। वह बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कालेज में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी में खाली पड़े वाइस चांसलर के पद संबंधी कहा कि इसको भरने के लिए प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही योग्य वाइस चांसलर की नियुक्ति की जाएगी जोकि यू.जी.सी. की शर्तें पूरी करने के साथ-साथ गुरुसिख भी होगा। उन्होंने मीडिया में पूर्व सी.एम. प्रकाश सिंह बादल के नजदीकी दरबारा सिंह गुरु को शिरोमणि कमेटी में चीफ सचिव लगाने संबंधी कहा कि शिरोमणि कमेटी के पास अपने माहिर सचिव हैं जोकि शिरोमणि कमेटी का कार्य अच्छे तरीके से चला रहे हैं और स्पैशल तौर पर चीफ सचिव की जरूरत नहीं रह जाती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement