Conscious about music and songs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2019 2:15 am
Location
Advertisement

गीत-संगीत से जनमंच बारे में किया जागरूक

khaskhabar.com : शनिवार, 22 दिसम्बर 2018 5:13 PM (IST)
गीत-संगीत से जनमंच बारे में किया जागरूक
कांगड़ा ।जिले में जनमंच कार्यक्रम का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की नाट्य इकाई के कलाकारों द्वारा शनिवार को विशेष प्रचार अभियान के तहत ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की दरीणी, सिल्ह, सुधांगल और कोपड़ा पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किये गये। कलाकारों ने लोगों को गीत-संगीत के माध्यम से जनमंच के बारे में जागरूक किया।
नाट्य दल ने ज्वालामुखी के मझीण में 23 दिसम्बर को आयोजित होने वाले महत्वाकांक्षी जनमंच कार्यक्रम के लिए चयनित पंचायतों लोगों में गीत-संगीत के माध्यम से जनमंच कार्यक्रम तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों बारे जानकारी दी। कलाकारों ने लोगों को बताया कि इस दिन भूमिहीन पात्र लोगों की पहचान के अलावा इंतकाल के लम्बित मामलों का समाधान, जन्म एवं मृत्यु और एससी, एसटी व ओबीसी प्रमाणपत्र मौके पर ही बनाए जाएंगे।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी शिकायतें एवं समस्याएं अपने पंचायत सचिव के पास दर्ज करवाएं।
इस दौरान जनमंच की जानकारी के साथ-साथ गायक देश राज, कुशल, निकेश, अंजनी ब्यास, राजेश कुमार हैप्पी, ज्योति, अमनदीप, रामभरोसे व अनुपमा शाही ने नुक्कड़ नाटक के अलावा सरकार की उपलब्धियों तथा पहाड़ी लोेेक गीतों से लोगों का भरपूर मंनोरजंन किया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत दरीणी की प्रधान सरोज कुमारी, सिल्ह की प्रधान सुमन कुमारी, सुधांगल की प्रधान सरोज कुमारी और कोपड़ा के प्रधान सुरिन्द्र कुमार सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement