Conrad Sangma takes oath as Meghalaya 12th CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:14 pm
Location
Advertisement

संगमा बने मेघालय के 12वें सीएम, 11 कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 मार्च 2018 3:49 PM (IST)
संगमा बने मेघालय के 12वें सीएम, 11 कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ
शिलांग। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड संगमा ने मेघालय के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर मंगलवार को शपथ ली। वह लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी. ए. संगमा के पुत्र हैं। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। मेघालय की तुरा लोकसभा सीट के सांसद कोनराड (40) को मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) के नेता के तौर पर पेश किया गया था।

एमडीए पांच राजनीतिक पार्टियों का गठबंधन है जिसमें युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के छह विधायक, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के चार विधायक, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) व भारतीय जनता पार्टी के 2-2 विधायक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक और दो स्वतंत्र विधायक शामिल हैं।

कोनराड संगमा 60 सदस्यीय विधानसभा के सदस्य नहीं हैं। उन्हें छह माह में विधानसभा सीट से चुनाव जीतना होगा। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक अलेक्जेंडर लालू हेक और पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल किए गए एचएसपीडीपी के सामलिन मालंगियांग समेत 11 कैबिनेट मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement