Congress will be completely wiped out in Punjab Assembly elections: BJP General Secretary Tarun Chugh -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:18 pm
Location
Advertisement

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह हो जाएगा सफाया : भाजपा महासचिव तरुण चुग

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 4:39 PM (IST)
पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह हो जाएगा सफाया : भाजपा महासचिव तरुण चुग
नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। आईएएनएस से बातचीत के दौरान, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव चुग ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा उठाई गई सुरक्षा चिंताओं का समर्थन करते हुए कहा कि अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस का पदार्फाश कर दिया है और 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा।

दरअसल , सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने का विरोध करने के लिए भी चुग ने कांग्रेस और अकाली दल की आलोचना की।

चुग ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में कार्य करने की बजाय पंजाब की चन्नी सरकार और सिद्धू देश की सुरक्षा से जुड़े इस महत्वपूर्ण प्रयास का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करके कांग्रेस सरकार सीमा पर सक्रिय ड्रग माफियाओं, घुसपैठियों और राष्ट्र विरोधी ताकतों को अपना समर्थन दिखा रही है।

भाजपा नेता ने पाकिस्तान को लेकर सिद्धू की सहानुभूति पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि ये सीमाओं की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार द्वारा की जा रही कोशिशों को विफल करने की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि चुनावी रणनीति और तैयारियों को लेकर गुरुवार को चंडीगढ़ में भाजपा नेताओं की बड़ी बैठक हो रही है। पंजाब चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, चुनाव सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम गुरुवार को प्रदेश संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ दिन भर बैठक कर चुनावी रणनीति, तैयारियों और गठबंधन को लेकर संवाद करेंगे।

वहीं बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर नई राजनीतिक पार्टी के गठन की प्रक्रिया जारी रहने का दावा करने वाले अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से इस बात को दोहराया है कि अगर किसानों के हित में कोई समाधान निकलता है तो वह 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ समझौते को लेकर आशान्वित है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से इस मुद्दे पर मुलाकात की बात भी कही थी।

किसानों के मुद्दों को सुलझाने के लिए अमरिंदर सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए तरुण चुग ने आईएएनएस से कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से किसानों के साथ बातचीत के लिए तत्पर रहा है और गतिरोध को दूर करने के लिए किसी भी सकारात्मक पहल का स्वागत करता रहा है। उन्होंने किसान आंदोलनकारियों से भी सकारात्मक हल निकालने के लिए किए जा रहे प्रयासों का खुले मन से साथ देने की अपील की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement