Congress will announce new district heads in Rajasthan -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:45 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस करेगी राजस्थान में नए जिलाध्यक्षों का ऐलान

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 नवम्बर 2021 07:06 AM (IST)
कांग्रेस करेगी राजस्थान में नए जिलाध्यक्षों का ऐलान
नई दिल्ली/जयपुर । कांग्रेस पार्टी राजस्थान में मंत्रिमंडल के बाद अब संगठन में बड़े फेरबदल की तैयारी में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में अगले दो दिन में 15 नए जिलाध्यक्षों का ऐलान किया जायेगा। गौरतलब है कि कांग्रेस आगामी चुनावों पर नजर रखते हुए कांग्रेस पार्टी राजस्थान में बड़े बदलाव कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जिला स्तर पर 39 नई नियक्तियां होंगी। बुधवार को राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की और जिलाध्यक्षों अंतिम सूची सौंपी।

वहीं शाम को जयपुर लौटने से पहले डोटासरा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके सचिन पायलट से मुलाकात की।

दरअसल राजस्थान में मंत्रिमंडल में पुनर्गठन के बाद भी पार्टी में अंदरूनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी को दूर करने के लिए ये बदलाव किए जा रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के अनुसार कांग्रेस के राजस्थान में मिशन 2023 के मद्देनजर इन बदलावों को किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दो से तीन किस्तों में नए जिलाध्यक्षों की सूची जारी की जायेगी। अंतिम निर्णय कांग्रेस हाईकमान की ओर से लिया जाएगा, 15 लोगों की सूची उन्होंने प्रभारी अजय माकन को सौंप दी है।

डोटासरा ने कहा, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ रही है। माकन व पायलट से बैठकें हुई हैं। दोनों के साथ संगठन मजबूत करने पर चर्चा की गई है। जिलाध्यक्षों की नियुक्ति दो चरणों में होगी। पार्टी आलाकमान को इस पर अंतिम फैसला कर घोषणा करना है।

वहीं सचिन पायलट ने कहा, मंत्रिमंडल में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व मिला है। आगे भी संगठन का विस्तार होगा। आज प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा से संगठन को मजबूत कर 2023 का चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतने की रणनीति पर चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत हम सभी नेताओं ने भाजपा के कुशासन को एक्सपोज करने का निर्णय किया है। जनता के विरोध को सड़क पर लेकर आने की रणनीति तैयार की जा रही है।

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में बदलाव करने के बाद कांग्रेस पार्टी अब संगठन के स्तर पर भी बदलाव करना चाहती है। जिसके बाद राजनीतिक स्तर की नियुक्तियां की जाएंगी। इसको लेकर प्रदेश स्तर जिम्मेदार रणनीति तैयार कर रहे हैं। नामों पर विचार किया जा रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement