Congress Seva Dal Workers will neither touch feet of Congress leaders nor salute-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:26 am
Location
Advertisement

नेताओं पैर नहीं छुएंगे सेवादल कार्यकर्ता, न सैल्यूट करेंगे-लालजी देसाई

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 जुलाई 2018 12:03 PM (IST)
नेताओं पैर नहीं छुएंगे सेवादल कार्यकर्ता, न सैल्यूट करेंगे-लालजी देसाई
पाली। कांग्रेस के प्रमुख अग्रिम संगठन सेवादल के कार्यकर्ता अब वर्दी में किसी भी नेता के पैर नहीं छुएगा और न ही किसी नेता को गार्ड ऑफ ऑनर या सेल्यूट करेगा। सेवादल में बरसों से चल रही इस परंपरा को अब बदला जाएगा। सेवादल के कार्यकर्ता कांग्रेस के कार्यक्रम में हर छोटे-मोटे नेता को गार्ड ऑफ अॉनर देकर सेल्यूट करता आया है, मगर इस परंपरा को भी अब बंद किया जा रहा है।

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर देश की मजबूती के लिए कांग्रेस का और ज्यादा मजबूत किया जा रहा है, जिसमें सेवादल की अहम भूमिका है।

पाली जिले के मुंडारा गांव में गुरुवार को सेवादल की जिला कार्यशाला को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने कहा कि अब सेवादल का कार्यकर्ता तिरंगा और राष्ट्रीय अधिवेशन के अलावा कहीं भी गार्ड ऑफ ऑनर देगा। उन्होंने कहा कि सेवादल कार्यकर्ता वर्दी में किसी भी नेता के पैर छुएगा और न ही किसी नेता को सेल्यूट करेगा और न ही वर्दी में किसी भी कार्यक्रम में दरी बिछाएगा।

देसाई का कहना था कि ऐसे बदलाव राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मंशा के अनुसार किए जा रहे हैं। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश सेवादल के मुख्य संगठक राकेश पारीक की अध्यक्षता व सेवादल जिला मुख्य संगठक मोहन हटेला की अगुवाई में किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement