Congress released list of 30 star campaigners for Champawat by-election-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 3, 2022 9:23 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस ने चंपावत उपचुनाव के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 मई 2022 12:34 PM (IST)
कांग्रेस ने चंपावत उपचुनाव के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची
देहरादून। चम्पावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत छह राष्ट्रीय नेता स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। इस सूची में उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी व अल्मोड़ा जिले से एक भी विधायक नहीं है। उधर, कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी 11 मई को अपना पर्चा भरेंगी। प्रदेश संगठन महामंत्री विजय सारस्वत ने बताया कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी सौंपी गई है। इसमें राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड़ा के साथ राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक व रणदीप सिंह सुरजेवाल और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी राजेश धमार्णी, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी इस सूची का हिस्सा हैं।

स्टार प्रचारकों की इस सूची में उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, अल्मोड़ा जिले से एक भी विधायक और चम्पावत जिले की लोहाघाट सीट से विधायक खुशाल सिंह अधिकारी को स्थान नहीं मिला। कापड़ी ने ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पराजित किया है। बताया गया कि चुनाव प्रचार के लिए शीघ्र ही राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

उधर, चम्पावत उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के 11 मई को नामांकन दाखिल करने के अवसर पर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत पार्टी के सभी विधायक व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement