Congress one leg with SP and one leg with BSP said Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 15, 2019 9:58 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस का एक पैर सपा और एक बसपा के साथ : मोदी

khaskhabar.com : बुधवार, 15 फ़रवरी 2017 7:02 PM (IST)
कांग्रेस का एक पैर सपा और एक बसपा के साथ : मोदी
कन्नौज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां इत्रनगरी में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबन्धन पर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल वैसे ही है जैसे फिल्म के इंटरवल तक दोनों दुश्मन लड़ते हैं लेकिन बाद में मिल जाते हैं।

यूपी में राजनीति के मंच पर फिल्म चल रही है। पहले दोनों लड़ रहे थे, अब साथ आ गए हैं। भारतीय फिल्मों की तरह यूपी में भी सपा और कांग्रेस के बीच फिल्म की कहानी चल रही है। इस चुनाव में त्रिपदी दौड़ चल रही है, एक सपा है, दूसरी बसपा लेकिन कांग्रेस का एक पैर सपा के साथ और एक बसपा के साथ है।

संयुक्त प्रेस सम्मेलन में अखिलेश ने मायावती के खिलाफ बयान दिया लेकिन राहुल ने कुछ नहीं कहा। अखिलेश को अनुभव कम है, कांग्रेस वाले बहुत चतुर हैं। कांग्रेस का एक पैर सपा और एक बसपा के साथ। कांग्रेस के भ्रष्टाचार की बदबू आज भी आ रही है, यूपी को बचाने के लिए भाजपा एकमात्र आशा है।

यूपी का मतलब अप, मगर सब कुछ है डाउन

उन्होंने गुरसहायगंज क्षेत्र में आयोजित परिवर्तन संकल्प महारैली में कहा कि यूपी यानी अप का मतलब होता है, बढ़ना लेकिन अभी अगर देखिए तो यहां सब कुछ डाउन नजर आता है। उन्होंने कहा कि कुर्सी के मोह में राजनीति को गिरा दिया गया, जनता ऐसे लोगों को माफ नहीं करेगी।

कुर्सी के मोह में कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए अखिलेश

प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश जी को अपने पिता जी पर हमला भी याद नहीं रहा, वह कुर्सी के मोह में कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए। कांग्रेस मुलायम सिंह से परेशान हो गई फिर उन पर गोलियां भी चलीं। मुलायम सिंह के समर्थन में चौधरी चरण सिंह, अटल बिहारी जी ने एक आन्दोलन किया। 4 मार्च 1984 को मुलायम सिंह जी ने लोहिया के विचारों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आन्दोलन किया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए एक मात्र आशा बची है, वह है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)। उन्होंने कहा कि 70 सालों से जो नोटों के बंडल बनाकर रखे थे,वह सब निकल गया अब सब हिसाब दे रहे हैं। जिसने देश को,गरीब को लूटा है,उसे लौटाना होगा।

मेरे पास एक कार नहीं, समाजवादियों के पास महंगी-लग्जरीं कारें

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने मुलायम के बेटे प्रतीक यादव की महंगी और लग्जरी कारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरे पास एक भी कार नहीं है, लेकिन ये लोग जो खुद को समाजवादी कहते हैं, अपने पास महंगी और लग्जरी कारें रखते हैं। दरअसल, बीते दिनों मुलायम के दूसरे बेटे प्रतीक यादव अपनी पसंदीदा और 5 करोड़ की लैंबोर्गिनी कार के लिए सुर्खियों में थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार गरीब, युवा, शोषित, वंचितों के लिए समर्पित होनी चाहिए। अगर गरीब 30 रुपये का खाता है तो भारत सरकार उसमें 27 रुपए देती है। यूपी सरकार अभी तक गरीबों की सूची तक नहीं दे पाई। यूपी सरकार गरीबों के खाने का पैसा हमारी सरकार से नहीं ले रही। यूपी सरकार को वही गरीब लगते हैं जो उनके साथ जुड़े होते हैं।

समाजवादी परिवार की बहु ने वादा नहीं निभाया

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए डिम्पल यादव पर साधा निशाना, पूछा कन्नौज में आलू चिप्स के कारखाना लगाने के वादे का क्या हुआ ? समाजवादी परिवार की बहु ने वादा नहीं निभाया। आलू के चिप्स की फैक्ट्री का वादा पूरा नहीं किया। वादा पूरा न करने वालों को सजा दें। मोदी ने कहा कि आलू, प्याज, लहसुन उचित दाम पर खरीदा जाएगा।

आलू खेत में पैदा होता है या फैक्ट्री में राहुल को समझ नहीं


राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में किसान यात्रा निकाली और किसानों के बीच आलू की फैक्ट्री की। आलू खेत में पैदा होता है या फैक्ट्री में उन्हें समझ नहीं। यूपी में बीजेपी की सरकार आई तो छोटे किसानों का कर्ज माफ होगा। सरकार बनते ही कर्ज माफ कराने की जिम्मेदीरी मेरी है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में हृदय रोग की बीमारी से बचाने के लिए स्टेंट लगाना बहुत महंगा होता था, अब मैंने इसका मूल्य 85 फीसदी कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब सीआईएसफ और बीएसएफ में भर्ती होगी, कोई भी भाई-भतीजावाद नहीं होगा। ये सरकार गरीबों के लिए है, मेहनतकश लोगों के लिए है, किसी को दिक्कत नहीं होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा मेरिट के अधार पर नौकरी देगी, आपकी मेहनत पर आपको नौकरी मिलेगी। भाजपा की सरकार वर्ग 3-4 से इंटरव्यू खत्म कर देगी। गरीब, नौजवान, महिलाओं, बुजुर्गों को उसका अधिकार नहीं मिलता, भाजपा की सरकार बनेगी तो सबका चिट्ठा खोल दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने जनसभा में नोटबन्दी के फैसले को एक बार फिर सही ठहराया। उन्होंने कहा कि आप सभी को मालूम है कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए यह कदम उठाना जरूरी था। इससे गरीबों का फायदा हुआ है। यही कारण है कि एमएलसी चुनाव में जनता ने भाजपा को नोटबन्दी के बाद जीत दिलाई। मोदी ने समाजवादी पार्टी गरीब विरोधी है। हमारी सरकार नोटबंदी के बाद भी हमें विजय मिली।

प्रधानमंत्री ने जनता से पूछा कि पुलिस भर्ती में जातिवाद होता है या नहीं? उत्तर प्रदेश के पुलिस थाने सपा के कार्यालय बन गए हैं। जमीनों पर कब्ज हो रहा है, पुलिस मदद नहीं करती, फिर भी अखिश कह रहे हें कि काम बोलता है। उन्होंने कहा कि मैंने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई छेड़ी है और मैं जनता हूं कि ये लड़ाई सामान्य नहीं है। मुझे ईमानदारों का आशीर्वाद है इसीलिए आज बेईमान कांप रहे हैं।

[@ कमल खिलाने के लिए भाजपा ने बनाई छापामार रणनीति]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement