Congress never politicized army in 70 years: Ashok Gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 27, 2020 1:03 am
Location
Advertisement

कांग्रेस ने 70 सालों में कभी सेना का राजनीतिकरण नहीं किया : अशोक गहलोत

khaskhabar.com : रविवार, 14 अप्रैल 2019 8:29 PM (IST)
कांग्रेस ने 70 सालों में कभी सेना का राजनीतिकरण नहीं किया : अशोक गहलोत
गंगापुरसिटी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र गंगापुर सिटी में जनसभा करने पहुंचे। यहां उन्के साथ कांग्रेस उम्मीदवार नमोनारायण मीणा भी मौजूद रहे।

PM मोदी ने पांच साल सिर्फ जुमलेबाजी में ही निकाल दिये
जनसभा में गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा। गरीबों के लिये मुफ्त दवाई, पेंशन योजना, विद्यार्थियों के लिये कंप्यूटर जैसे योजनाएं कांग्रेस के शासनकाल में ही शुरू गई लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद इन योजनाओं पर सही तरीके से कार्य नहीं किया गया।
मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण जिन लोगों की मौत हुई उनका क्या कसूर था? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पांच साल सिर्फ जुमलेबाजी में ही निकाल दिये।

गहलोत ने गंगापुर सिटी के लोगों का अभिवादन करते हुए कहा कि मुझे यहां आकर प्रसन्नता हो रही है। इस क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए हम सब की सलाह से हमारे वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री नमो नारायण मीणा को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया है।

उन्होंने कहा कि सैनिकों के पराक्रम का पूरे देश को गर्व है। देश में 70 साल में सेनाओं को राजनीति से अलग रखा गया, पहली बार राजनीतिकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। कोई व्यक्ति सरकार की आलोचना कर दे तो उसे सीधा राष्ट्रद्रोही कहा जा रहा है। जबकि एक राज्य के सीएम सीधे तौर पर देश की सेना को मोदी की सेना कह रहे हैं उनपर कोई सवाल नहीं खड़े किए जा रहे हैं।
पांच साल में आपने क्या किया? ये बताएं
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को चाहिए कि 5 साल पहले जो वादे किए उसके बारे में बात करें, उपलब्धियां बताएं कि इसमें मैं कामयाब रहा हूं। घोषणा करना अलग बात होती है, घोषणा तो उन्होंने बहुत की है, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप, डिजिटल इंडिया पता नहीं क्या-क्या कहा, उनका असर कितना हुआ है मोदी को यह बताना चाहिए।

गंगापुर सिटी से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा लोकसभा क्षेत्र के थानागाजी में जनसभा को संबोधित किया। यहां सीएम गहलोत के साथ कांग्रेस उम्मीदवार सविता मीणा भी मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement