Congress lobbying for CM, discussions on two deputy CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:15 am
Location
Advertisement

कांग्रेस में सीएम के लिए लॉबिंग तेज, दो डिप्टी सीएम पर हुई चर्चा !

khaskhabar.com : सोमवार, 10 दिसम्बर 2018 5:36 PM (IST)
कांग्रेस में सीएम के लिए लॉबिंग तेज, दो डिप्टी सीएम पर हुई चर्चा !
जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में 7 दिसंबर को हुए रिकॉर्ड मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना के बाद कांग्रेस पार्टी में सीएम पद के नाम को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली पहुंचकर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव का फीडबैक दिया। वहीं रविवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी दिल्ली पहुंच गए और दिल्ली पहुंचकर कई बड़े नेताओं से मुलाकात की।
बताया जा रहा है कि डूडी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि विधानसभा चुनाव का परिणाम मंगलवार को आएगा लेकिन कांग्रेस नेता पूरी तरह आश्वस्त हैं कि राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार की बनने वाली है। पार्टी के आंतरिक सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को एग्जिट पोल से कहीं ज्यादा सीटें मिलेगी। इसी के मद्देनजर तीनों नेता अपने-अपने स्तर पर सीएम के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। हालांकि तीनों नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात होनी थी, लेकिन राहुल गांधी के पंजाब दौरे के चलते मुलाकात नहीं हो पाई। वहीं दूसरी ओर पांच माह बाद होने वाले लोकसभा चुनावों और जातिगत समीकरणों को देखते हुए इस बार कांग्रेस में दो डिप्टी सीएम बनाने की बात भी जोर-शोर से चल रही है। बताया जाता है कि वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई मुलाकातों के दौरान भी इस बार दो डिप्टी सीएम बनाने की बात हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement