Congress leaders call Maoists revolutionary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:53 am
Location
Advertisement

कांग्रेस के नेता माओवादियों को कहते है क्रांतिकारी - पीएम मोदी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 नवम्बर 2018 6:19 PM (IST)
कांग्रेस के नेता माओवादियों को कहते है क्रांतिकारी - पीएम मोदी
जगदलपुर । छत्तीसगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं जब भी आया हूं खाली हाथ नहीं आया हूं, अपनी जिम्मेदारी को पूरी करने आया हूं। विकास की कोई ना कोई नई योजनाएं लेकर आया हूं। लेकिन कांग्रेस पार्टी आदिवासियों का अपमान करती है। कांग्रेस पार्टी ने यहां आदिवासियों को गोलियों से भून दिया था। क्यों मार दिया था। कांग्रेस पार्टी के पास जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों माओवादियों ने दूरदर्शन के कैमरामैन को मार डाला, लेकिन कांग्रेस के नेता माओवादियों को क्रांतिकारी कहते है। ऐसी कांग्रेस की इस देश में रहने का अधिकार नहीं है।
उन्होंने कहा कि बस्तर के उज्जवल भविष्य किसी के हाथ में जाकर तबाह नहीं होने देना है। बस्तर की आर्थिक समृद्धि से छत्तीसगढ़ की आर्थिक समृद्धि है। कांग्रेस के नेताओं को महलों और परिवार की दुनिया का पता है जंगलों का पता नहीं था। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बांस के पेड को ट्री की कैटेगरी में डाल दिया। बांस भी नहीं काट सकता। मैं हैरान था। आजादी कांग्रेस नेता आदिवासी की समस्या नहीं समझ नहीं सके। मोदी सरकार ने बांस को घास की कैटेगरी में डाला। हमने कानून में परिवर्तन किया। बांस अर्थव्यवस्था के केंद्र में आ गया है।


उन्होंने कहा कि बस्तर में गरीबी मुंह नहीं कर पाए, इस तरह बस्तर को मजबूत बनाना, गरीबी, बेरोजगारी मिटानी है। यह हमारा दायित्व है। आपने हमे जो जिम्मेवारी दी है। जिम्मेवारी के तहत आपको कठिनाईयों से मुक्त करना, आपके सपनों को पूरा करने के लिए ऐसी व्यवस्था विकसित करना, जिससे आपकी मेहनत का फल मिल सके। उन्होंने कहा कि आजादी के इतने साल के बाद पहले भी चुनाव होते थे, पहले भी राजनेता आते थे, सरकारें पहले भी बनती थी। लेकिन मेरा तेरा, अपना-पराया, मेरी जात, मेरा रिश्तदार, मेरा परिवार पहली वाली सरकारों के जहन में रहता था। ताकि उनका कुनबा बना रहे। उन्होंने कहा कि हमने आकर इन स्शितियों को बदल दिया है। मेरी-जाति तेरी जाति नहीं, शहर-गांव में भेदभाव में नहीं। पुरूष-स्त्री में भेदभाव नहीं, भेदभाव की दीवारों को खत्म करके, एक ही मंत्र लेकर चले, सबका साथ सबका विकास। मोदी ने कहा कि साथ भी सबका चाहिए,जिससे सबका विकास हो सके । मेरे-तेरे का खेल देश में कोई स्वीकार करने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास कैसे हुआ भाई, लोगों को आश्चर्य होता है। सरकारें तो पहले भी होती थी। कोई ना कोई विकास कार्य हो रहा है, कही पर भी नजर डालो। पैसे पहले भी थे, योजनाएं पहले भी थी। लेकिन कारोबार बिचौलियों के हाथ में था। नीचे पहुंचाता नहीं था । अब आपके हक का पैसा आपको मिल रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement