Congress is writing a new chapter of opportunism: Anurag Thakur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:48 am
Location
Advertisement

अवसरवादिता का नया अध्याय लिख रही है कांग्रेस: अनुराग ठाकुर

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 अप्रैल 2019 4:37 PM (IST)
अवसरवादिता का नया अध्याय लिख रही है कांग्रेस: अनुराग ठाकुर
हमीरपुर। सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के बदलते आचरण को अवसरवादिता की पराकाष्ठा बताते हुए कांग्रेसी नेताओं के मंदिर मंदिर जाकर आशीर्वाद लेने को ढोंग बताते हुए इसे अवसरवादी राजनीति से प्रेरित बताया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा” जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास का नया अध्याय लिख रहा है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी बदली आबो हवा में अवसरवादिता का अभूतपूर्व अध्याय लिखने में व्यस्त है। कुछ समय पूर्व बहुसंख्यकों को कोसने वाले अब खुद के हिंदू होने पर गर्व का दावा कर रहे हैं।चुनावों के दौरान नास्तिक भी अपनी आस्तीन पर अपना धर्म-जाति ओढ़कर चलते हैं। कांग्रेस ने अचानक फैसला किया कि वह अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को जनेऊ धारी ब्राह्मण करार देगी।उन्हें अब शिव भक्त घोषित कर दिया गया है।

वह मंदिरों में जाने का मौका नहीं गंवाते और ऐसे अवसरों को बड़े कार्यक्रम के तौर पर पेश करते हैं।मगर देश ने उनका 2004, 2009 या 2014 में धार्मिक रुझान कभी नहीं देखा। कल तक भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले और राम सेतु को तोड़ने का प्लान बनाने वाले अब ‘राम पथ’ बनवाने की बात कर रहे हैं। हाल में ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा की।

वे जिस लिपुलेख दर्रे के रास्ते यात्रा पर गए उधर से कम से कम 21 दिन लगते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने 9 दिनों में ही यात्रा पूरी कर ली। मीडिया के सवालों पर वो अपनी यात्रा के बारे में चुप्पी साध लेते हैं।ये वही कांग्रेस पार्टी है जो जिसके नेता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या में राममंदिर निर्माण की सुनवाई रोकने का हलफ़नामा देते हैं अब वही कांग्रेस राममंदिर बनवाने की बात करती है।

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा ”दशकों से हिंदू धर्म को अपमानित करने वाले कांग्रेसी नेता अब मंदिर मंदिर जाकर सत्ता का आशीर्वाद माँग रहे हैं। खुद को जनेऊ धारी और शिवभक्त बताने वाले राहुल गांधी हिंदू संस्कृति पर लांछन लगाने वालों को संरक्षण दे रहे हैं।जिन लोगों ने 70 सालों तक माँ गंगा के लिए कुछ नहीं किया उन्हें विरूपित होने दिया आज वो गंगा जल का आचमन कर रहे हैं।

हिंदू आतंकवाद, हिंदू पाकिस्तान हिंदू तालिबान की थ्यौरी देने वाली कांग्रेस ने अब हिंदूओं की हिमायती होने का चोला धारण कर लिया है। जगह और जरूरत के हिसाब से चोले बदलने वाली कांग्रेस पार्टी का हिसाब जनता इन चुनावों में करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से सबका साथ सबका विकास नीति अपनाई और किसी का तुष्टिकरण नहीं बल्कि सबका सशक्तिकरण’ के अपने एजेंडे के साथ देश की राजनीति को नई दिशा दी, कांग्रेस की ये अवसरवादिता उसी का परिणाम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement