Congress expelled 2 leaders from the party over a scuffle with a woman activist-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 4:24 am
Location
Advertisement

कांग्रेस ने महिला कार्यकर्ता के साथ हाथापाई घटना पर 2 नेताओं को पार्टी से निकाला

khaskhabar.com : रविवार, 11 अक्टूबर 2020 8:19 PM (IST)
कांग्रेस ने महिला कार्यकर्ता के साथ हाथापाई घटना पर 2 नेताओं को पार्टी से निकाला
नई दिल्ली/लखनऊ, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के देवरिया में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से एक महिला कार्यकर्ता के साथ हाथापाई किए जाने की घटना केअगले दिन रविवार को कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के लिए राज्य के दो नेताओं दीनदयाल यादव और अजय कुमार सैंथवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। प्रदेश इकाई अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम को गठित किया है और तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट दााखिल करने के लिए कहा है। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि घटना को पार्टी की छवि को खराब करने के लिए अंजाम दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्तियों के एक समूह ने कांग्रेस कार्यकर्ता होने का दावा किया और एक व्यक्ति की उम्मीदवारी पर सवाल उठाने पर एक महिला कार्यकर्ता के साथ दुर्व्यवहार किया।

सूत्रों के अनुसार, महिला की पहचान तारा यादव के रूप में हुई है और वह कांग्रेस उम्मीदवार मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिए जाने का विरोध कर रही थी।

महिला ने कहा कि उसने पार्टी के सचिव सचिन नाइक को कहा कि उन्होंने गलत आदमी को टिकट दे दिया है, जिससे पार्टी की छवि खराब होगी। इसके बाद उन्हें पीटा गया।

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा है कि वह इस मामले का संज्ञान लेंगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement