Congress candidate from Uttar Pradesh Hastinapur, Archana Gautam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 2:31 pm
Location
Advertisement

भाजपा में भी हैं फिल्म जगत से जुड़ी कई अभिनेत्रियां बिकनी विवाद पर बोली कांग्रेस हस्तिनापुर उम्मीदवार अर्चना गौतम

khaskhabar.com : रविवार, 16 जनवरी 2022 1:21 PM (IST)
भाजपा में भी हैं फिल्म जगत से जुड़ी कई अभिनेत्रियां बिकनी विवाद पर बोली कांग्रेस हस्तिनापुर उम्मीदवार अर्चना गौतम
नई दिल्ली/लखनऊ । उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक महिला उम्मीदवार काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। हस्तिनापुर से कांग्रेस उम्मीदवार अर्चना गौतम की बिकनी में तस्वीरें सोशल मीडिया पर वारयल होने के बाद उनपर विभिन्न तरह की टिप्पणी की गई। इसपर अर्चना ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

मेरठ जिले की निवासी 26 वर्षीय अर्चना गौतम ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा , मेरे ऊपर कुछ लोग टिप्पणी कस रहे हैं उनसे यही कहना चाहूंगी कि, मैंने किसी की हत्या नहीं की है। मैंने भारत को रिप्रेजेंट किया है। मैंने कोई गुनाह नहीं किया, न किसी के भावनाओं को ठेस पहुंचाया है तो मेरे ऊपर इस तरह कि टिप्पणी क्यों ?

उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी में भी नेत्री है जो फिल्म जगत से जुड़ी रही हैं। इनमें दो मुख्य नाम स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी हैं, इन्होंने फिल्मों में काम किया है और छोटे कपड़े पहने हैं, जबकि कभी भारत का नेतृत्व भी नहीं किया। लेकिन मैंने किया है और 30 देशों के उम्मीदवारों से टक्कर देकर पहला स्थान प्राप्त किया।

उत्तर प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दी है। इसी बीच कांग्रेस ने अपने पहली सूची जारी कर हस्तिनापुर सीट से अर्चना गौतम को उम्मीदवार बनाया। हालांकि, अर्चना की प्रोफेशनल लाइफ को लेकर कई लोगों ने उनपर निशाना साधा है।

दरअसल अर्चना गौतम मॉडल और एक अभिनेत्री है। अपने करियर की वजह से वह मुंबई में रहती हैं। उन्होंने 2014 में मिस यूपी और 2018 में मिस बिकनी इंडिया का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने मिस कॉसमॉस में भी भारत को रिप्रेजेंट किया है। बॉलीवुड की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा तमिल फिल्मों में भी उन्होंने भूमिका निभाई है।

उन्होंने आगे कहा, मैं अपने हस्तिनापुर के लोगों के साथ एक नई जिंदगी शुरू करने जा रही हूं। लेकिन कुछ लोग मेरे कपड़ो से मेरे चरित्र का फैसला कर रहें हैं। आज के दौर में लड़कियां लड़कों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। किसी को कोई हक नहीं बनता मेरे कपड़ो से मेरे चरित्र पर फैसला करें।

सभी ने मेरी 'रील लाइफ' देखी है 'रियल लाइफ' नहीं देखी। मैंने कितना संघर्ष किया लोगों ने उसे नहीं देखा, मैं एक गरीब घर से आई और अपने पैरों पर खड़ी होकर यह मुकाम हासिल किया।

बीते साल नवंबर महीने में उन्होंने कांग्रेस पार्टी जॉइन की और दो महीने बाद ही उन्हें हस्तिनापुर से उम्मीदवार बना दिया गया। अर्चना गौतम ने आगे बताया, मेरा जन्म मेरठ के मवाना के नगला हरैरु में हुआ है, इसलिए मैं हस्तिनापुर की बेटी हूं, जैसे एक बेटी परिवार की सेवा करती है। उसी तरह मुझे हस्तिनापुर की सेवा करनी है।

हस्तिनापुर में इतने प्राचीन मंदिर बने हैं लेकिन वह अब तक पर्यटक स्थल नहीं हैं। इससे लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ता है क्योंकि हस्तिनापुर में विकास नहीं हुआ है। शहर में यातायात की बहुत बड़ी समस्या है, न रेलवे स्टेशन है और न ही कोई बड़ा बस अड्डा है।

उन्होंने कहा, मैं अगर हस्तिनापुर से जीत जाती हूं तो मैं सबसे पहले यातायात को मजबूत करूंगी और पर्यटक स्थल बनाने पर भी काम करूंगी। यहां एक बाढ़ की भी बड़ी समस्या है। भाजपा सरकार ने इसको रोकने ने बांध बनवाया जो पहली बारिश में ही टूट गया। सड़क को भी नुकसान पहुंचा है हस्तिनापुर में कोई काम नहीं हुआ है।

दरअसल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जिसमें दो महिला प्रत्याशी मेरठ के भी घोषित की गई हैं। पहली उम्मीदवार मेरठ के किठौर से डॉक्टर बबीता गुर्जर और दूसरी उम्मीदवारमेरठ के हस्तिनापुर सुरक्षित सीट से अभिनेत्री अर्चना गौतम को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने मेरठ की 7 सीटों में से 2 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की है और घोषित दोनों ही प्रत्याशी महिला प्रत्याशी हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement