Congress and SAD leaders join BJP in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:28 pm
Location
Advertisement

पंजाब: कांग्रेस के कई शीर्ष नेता भाजपा में शामिल हुए , यहां देखें नाम

khaskhabar.com : शनिवार, 04 जून 2022 6:47 PM (IST)
पंजाब: कांग्रेस के कई शीर्ष नेता भाजपा में शामिल हुए , यहां देखें नाम
चंडीगढ़ ।हाल ही में पंजाब में सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस को अब राज्य में एक और बड़ा झटका लगा है। विपक्षी कांग्रेस के चार पूर्व मंत्री और एक पूर्व विधायक शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं। पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़, बलबीर सिंह सिद्धू, राजकुमार वेरका और सुंदर शाम अरोड़ा के अलावा पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों को भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में यहां एक समारोह में भाजपा में शामिल कराया गया।

वेरका जहां कांग्रेस का दलित चेहरा थे, वहीं अरोड़ा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष थे। सिद्धू और कांगड़ जाट-सिख नेता हैं।

बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों भी भाजपा में शामिल हो गए। मार्च में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) छोड़ने वाले पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला भी भगवा पार्टी में शामिल हो गए।

ढिल्लों को छोड़कर, भाजपा में शामिल होने वाले सभी कांग्रेस नेता 20 फरवरी को चुनाव हार गए थे।

इससे पहले, राज्य का एक प्रमुख हिंदू चेहरा, पंजाब के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ भी भगवा पार्टी में शामिल हो गए थे।

नेताओं के बड़े पैमाने पर पलायन पर प्रतिक्रिया देते हुए, राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि यह पाला बदलना एक 'अप्रत्यक्ष कृपादान' है, यानी पार्टी को ऐसे चेहरे चले जाने का कोई नुकसान नहीं होने वाला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 'कचरे' को अपने पाले में ले लिया है और वह अगले चुनावों में महसूस करेगी कि शाह ने आखिर उपहार समझकर किन्हें पार्टी में शामिल किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement